खेल

अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे यश ढुल

Bharti sahu
1 Jan 2022 9:04 AM GMT
अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कमान संभालेंगे यश ढुल
x
भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को हराकर 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया.

भारतीय अंडर-19 टीम ने श्रीलंका को हराकर 8वीं बार एशिया कप का खिताब जीत लिया. खिताबी मुकाबले में यश ढुल की अगुआई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका को डकवर्थ लुईस नियम से 9 विकेट से हराया. श्रीलंका ने पहले खेलते हुए 9 विकेट पर 106 रन बनाए. लेकिन डकवर्थ लुईस नियम के हिसाब से भारतीय टीम को 102 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने लक्ष्य को 21.3 ओवर में एक विकेट पर हासिल कर लिया

जीत के बाद अंडर 19 कप्‍तान यश ढुल के पिता विजय ढुल ने टीम को लेकर भविष्‍यवाणी की. अपने बेटे के करियर के लिए अपनी नौकरी तक छोड़ने वाले विजय ने भारतीय टीम की जीत के बाद कहा कि जीत के हम सब बहुत खुश हैं. पूरे टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन और बॉन्डिंग अद्भुत थी. सभी लड़के हाई लेवल पर भारत के लिए खेलेंगे. वे सभी बहुत प्रतिभाशाली हैं.
यश के पिता एक कॉस्‍मेटिक ब्रांड के साथ काम करते थे, मगर अपने बेटे के करियर को बनाने के लिए उन्‍होंने अपनी नौकरी छोड़ दी थी. टाइम्‍स नाऊ को दिए एक इंटरव्‍यू में यश के पिता ने बताया था कि उन्‍हें सुनिश्चित करना था कि उनके बेटे को कम उम्र में ही खेलने से लिए सबसे अच्‍छी किट मिले. उसके पास सिर्फ एक बल्‍ला नहीं था, वे उन्‍‍हें अपग्रेड करते रहे. इसके लिए उनके परिवार के अपने खर्चों में कटौती कर दी थी. यश के दादा पिता आर्मी मैन थे. उनके पेंशन से ही घर चलता था.
यश इस साल होने वाले अंडर-19 वर्ल्ड कप (U-19 World Cup-2022) में भी भारतीय टीम की कमान संभालेंगे. 4 बार की चैंपियन भारतीय टीम टूर्नामेंट में अपना पहला मुकाबला 15 जनवरी को खेलेगी. अंडर19 वर्ल्ड कप इस साल 14 जनवरी से वेस्टइंडीज की मेजबानी में खेला जाएगा, जिसका फाइनल 5 फरवरी को होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta