खेल

WTC Final: ड्रॉ की ओर बढ़ा मैच, पूर्व इंग्लिश प्लेयर केविन पीटरसन बोले- इंग्लैंड में कभी नहीं होना चाहिए बड़े मैचों का आयोजन

Akansha
21 Jun 2021 4:26 PM GMT
WTC Final: ड्रॉ की ओर बढ़ा मैच, पूर्व इंग्लिश प्लेयर केविन पीटरसन बोले- इंग्लैंड में कभी नहीं होना चाहिए बड़े मैचों का आयोजन
x

फाइल फोटो 

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला बारिश की वजह...

भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला बारिश की वजह से ड्रॉ की तरफ बढ़ रहा है. दरअसल, इस खिताबी मुकाबले का पहला और चौथा दिन बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं दूसरे और तीसरे दिन भी खराब रोशनी के चलते मैच पूरा नहीं हो सका. अब तक चार दिनों में इस मुकाबले में सिर्फ लगभग 140 ओवर का ही खेल हो सका है. ऐसे में इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ केविन पीटरसन (Kevin Pietersen) ने आईसीसी (ICC) के इस खिताबी मुकाबले के इंग्लैंड में कराने के फैसले पर सवाल उठाया है.

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में बारिश के कहर को देखते हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का मानना है कि बेहद महत्व वाला कोई भी क्रिकेट मैच अपने अस्थिर मौसम के लिए बदनाम ब्रिटेन में आयोजित नहीं किया जाना चाहिए.
केविन पीटरसन ने इस महत्वपूर्ण फाइनल के लिए साउथैम्पटन को चुनने के आईसीसी के फैसले पर सवाल उठाते हुए कहा, "यह कहते हुए मुझे पीड़ा हो रही है, लेकिन कोई भी बेहद महत्वपूर्ण मैच ब्रिटेन में नहीं खेला जाना चाहिए."
दुबई में खेला जाना चाहिए था फाइनल मुकाबला- पीटरसन
पीटरसन का मानना है कि फाइनल जैसा मैच दुबई में खेला जाना चाहिए, जहां मौसम से जुड़े व्यवधान की बहुत कम संभावनाएं होती हैं. उन्होंने कहा, "अगर मुझे फैसला करना होता तो मैं डब्ल्यूटीसी फाइनल जैसे मैच के लिये दुबई को मेजबान चुनता. नैसर्गिक स्थल, शानदार स्टेडियम, मौसम अच्छा रहने की गारंटी, अभ्यास की बेहतरीन सुविधाएं और यात्रा के लिये उत्तम जगह, और हां स्टेडियम के करीब ही आईसीसी का मुख्यालय भी है."
वहीं पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने भी मजाकिया लहजे में आईसीसी की आलोचना की. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "बैट्समैन को भी टाइमिंग ढंग की नहीं मिली और आईसीसी को भी."
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta