खेल

वर्ल्ड इलेवन का हुआ चयन, 4 भारतीय प्लेयर्स को जगह, विराट कोहली को किया बाहर

Tulsi Rao
31 Dec 2021 5:06 PM GMT
वर्ल्ड इलेवन का हुआ चयन, 4 भारतीय प्लेयर्स को जगह, विराट कोहली को किया बाहर
x
साल के आखिरी दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021 की बेस्ट टेस्ट टीम का ऐलान किया है. इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। साल 2021 भारतीय क्रिकेट के लिए काफी अच्छा रहा. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टेस्ट टीम ने दुनिया के उन देशों में भी सीरीज जीती जहां टीम ने कभी कमाल नहीं किया था. वहीं खिलाड़ियों का प्रदर्शन भी बेहतरीन रहा. इसी बीच साल के आखिरी दिन क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने 2021 की बेस्ट टेस्ट टीम का ऐलान किया है. इस टीम में चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह दी गई है.

वर्ल्ड 11 का हुआ ऐलान
भारत के सीमित ओवरों के कप्तान रोहित शर्मा और सीनियर ऑफ स्पिनर आर अश्विन समेत चार भारतीय खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की साल की बेस्ट 11 में शामिल किए गए है. रोहित और अश्विन के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत और बाएं हाथ के स्पिनर अक्षर पटेल को भी इसमें जगह मिली है. हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में ना भारतीय कप्तान विराट कोहली को जगह मिली है और ना ही पाकिस्तान के बाबर आजम को.
इन खिलाड़ियों को भी मिली जगह
रोहित को श्रीलंका के दिमुथ करूणारत्ने के साथ सलामी बल्लेबाज के तौर पर रखा गया है. तीसरे नंबर पर मार्नस लाबुशेन को जगह मिली है. इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान जो रूट, पाकिस्तान के फवाद आलम और पंत उनके बाद हैं . रोहित ने इस साल शानदार प्रदर्शन करके रूट के बाद सर्वाधिक रन बनाए है. पंत को विकेटकीपर बनाया गया है जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड में शानदार प्रदर्शन किया. बता दें कि इस साल जो रूट के बल्ले से सबसे ज्यादा रन निकले और उनको भी इस टीम में मौका दिया गया है.
स्पिनर्स में इन्हें मिली जगह
स्पिन विभाग में अश्विन और अक्षर को जगह दी गई है. अश्विन ने इस साल टेस्ट में सर्वाधिक विकेट लिए. जबकि अक्षर ने इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करके टीम में जगह पक्की की. वहीं इस टीम में भारत के जसप्रीत बुमराह को भी जगह नहीं मिली है.
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड प्लेइंग 11:
रोहित शर्मा , दिमुथ करूणारत्ने , मार्नस लाबुशेन, जो रूट, फवाद आलम, ऋषभ पंत, रविचंद्रन अश्विन, काइल जैमीसन, अक्षर पटेल, हसन अली और शाहीन शाह अफरीदी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta