खेल

वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स: शूटिंग में टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन जारी

Kunti Dhruw
2 Aug 2023 10:58 AM GMT
वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स: शूटिंग में टीम इंडिया का दमदार प्रदर्शन जारी
x
वर्ल्ड यूनिवर्सिटी गेम्स
चेंगदू: 'अमेज़िंग' एकमात्र प्रचलित शब्द है जिसका उपयोग यहां चल रहे विश्व विश्वविद्यालय खेलों में भारतीय विश्वविद्यालय निशानेबाजों के प्रदर्शन का वर्णन करने के लिए किया जा सकता है।
भारतीय विश्वविद्यालय टीम ने मंगलवार को शूटिंग में चार और पदक जीते और कुल 21 पदक (11 स्वर्ण, 4 रजत और 6 कांस्य) के साथ पदक तालिका में अपना चौथा स्थान बरकरार रखा। चेंगदू 2023 एफआईएसयू विश्व विश्वविद्यालय खेलों की शूटिंग खेल प्रतियोगिताएं हैं चेंग्दू शूटिंग स्पोर्ट स्कूल में 29 जुलाई से 2 अगस्त तक आयोजित किया गया और कुल 18 स्वर्ण पदक प्रदान किए गए।
विश्व विश्वविद्यालय खेलों के चौथे दिन पहला पदक 10 मीटर एयर पिस्टल टीम पुरुष फाइनल में शूटिंग से आया, जब वरुण तोमर, अर्जुन सिंह चीमा और अनमोल जैन द्वारा प्रतिनिधित्व की गई भारतीय विश्वविद्यालय टीम ने कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में कोरिया ने स्वर्ण और चीन ने रजत पदक हासिल किया।
शूटिंग में - 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन महिला, भारतीय विश्वविद्यालय के निशानेबाजों ने स्वर्ण और रजत पदक हासिल करके क्लीन स्वीप किया। सिफ्त कौर समरा (भारत) और आशी चौकसे (भारत) ने स्वर्ण और रजत पदक जीते, मेजबान चीन के ज़ेरु वांग को कांस्य पदक स्वीकार करने के लिए हराया।
भारतीय महिला निशानेबाजों ने 50 मीटर राइफल 3 पोजिशन टीम वूमेन में अपना दबदबा जारी रखते हुए स्वर्ण पदक जीता। मानिनी कौशिक, आशी चौकसे और सिफ्ट कौर समरा की प्रतिनिधित्व वाली भारतीय विश्वविद्यालय टीम ने फाइनल में मेजबान चीन को हराया। चेक गणराज्य ने कांस्य पदक जीता।
टीम इंडियन यूनिवर्सिटीज़ ने आज शुआंगलियू स्पोर्ट्स सेंटर स्टेडियम में अपना एथलेटिक कार्यकाल शुरू किया। शॉट पुट महिलाओं में, शिक्षा (भारत) ने 14. 4 मीटर के प्रदर्शन के साथ फाइनल के लिए क्वालीफाई किया, जबकि पसंदीदा निधि पवैया फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहीं। लंबी कूद महिला वर्ग में भवानी यादव भगवती (भारत) ने फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। 400 मीटर बाधा दौड़ (महिला) में दिव्या जयराम ने 1:00.51 के समय के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया। 100 मीटर महिला हीट में अवंतिका संतोष नाराले ने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई किया।
बैडमिंटन मिश्रित टीम ग्रुप सी मैच 10 के लिए भारतीय विश्वविद्यालय टीम, भारत ने स्विट्जरलैंड के खिलाफ 5-0 से शानदार जीत दर्ज की। एल2 मैच 2 के मिश्रित टीम क्वार्टर फाइनल में भारत ने ब्राजील को 3-0 से हराया।
भारतीय विश्वविद्यालय टीम के लिए बुधवार को निर्धारित कार्यक्रम एथलेटिक्स, बैडमिंटन, शूटिंग, तैराकी, टेनिस, ताइक्वांडो, टेबल टेनिस और वॉलीबॉल हैं।
Next Story