खेल

तय समय पर किया जा सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन

Bharti
15 Oct 2020 10:17 AM GMT
तय समय पर किया जा सकता है वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आयोजन
x
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को बंद किया था, लेकिन आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को बंद किया था, लेकिन आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी। ने टेस्ट क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी को बंद किया था, लेकिन आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत की थी। इस तरह योजना के अनुसार जून 2021 में ICC टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेला जाना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस पर संशय बनाया हुआ है। हालांकि, आइसीसी का मानना है कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आयोजन तय समय पर किया जा सकता है।

न्यूज एजेंसी रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, ICC ने COVID-19 महामारी के बावजूद अपनी योजना को नहीं रोका है और इसका आयोजन कराने की उम्मीद जारी है। बता दें कि कोरोना वायरस महामारी की वजह से कई सीरीज रद हो चुकी हैं, जबकि कुछ सीरीजों को स्थगित करना पड़ा है। ऐसे में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के लिए योग्यता प्रक्रिया जटिल हो गई है। ICC के एक प्रवक्ता ने WTC फाइनल के बारे में बताया कि इसका आयोजन तय समय पर किया जा सकता है

आइसीसी प्रवक्ता ने कहा है, "इस बात की अभी भी योजना चल रही है कि प्वाइंट्स सिस्टम को फिर से कैसे बनाया जाएगा। सभी हितधारकों के गठबंधन होने के बाद आने वाले दिनों में और अधिक स्पष्टता होने की संभावना है। जल्द ही इस बारे में घोषणा ICC की ओर से होगी।" पिछले हफ्ते, इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी टॉम हैरिसन ने इस कार्यक्रम की मेजबानी की तार्किक चुनौतियों के बारे में बात की थी।

उन्होंने कहा था, "यदि आप उस(कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए बनाए गए बायो-बबल) स्थिरता में भाग ले रहे हैं और आपके पास संभावित रूप से दो तटस्थ टीमें हैं, जो यूके में वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेल रही हैं, तो मुझे पूरा यकीन है कि आप जानना चाहते हैं कि जब आप स्वास्थ्य के माहौल में आते हैं तो आप सुरक्षित और संरक्षित होते हैं, तो आपको मेहनत करनी होगी।" ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में मौजूदा समय में विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम शीर्ष पर है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it