खेल

विश्व नंबर 1 इगा स्विएटेक ने वारसॉ ओपन जीता

Kunti Dhruw
31 July 2023 2:08 PM GMT
विश्व नंबर 1 इगा स्विएटेक ने वारसॉ ओपन जीता
x
वारसॉ: पोलैंड की इगा स्विएटेक ने यहां फाइनल में जर्मनी की लॉरा सीजमंड को घरेलू कोर्ट पर 6-0, 6-1 से हराकर वारसॉ ओपन का खिताब जीत लिया। दुनिया के नंबर 1 खिलाड़ी ने शुरुआत से ही खेल पर नियंत्रण बनाए रखा और एक भी गेम गंवाए बिना पहला सेट जीतने के लिए केवल 30 मिनट की जरूरत पड़ी।
एक छोटे से ब्रेक के बाद, सीजमंड, जिसके पास खोने के लिए कुछ नहीं था, ने अधिक जोखिम लेना शुरू कर दिया, लेकिन वह स्विएटेक के प्रभावी हमलों का जवाब देने में सक्षम नहीं थी, क्योंकि पसंदीदा ने रविवार को लगातार नौ गेम जीते।
सीजमंड ने अपनी सर्विस बरकरार रखते हुए दूसरे सेट में स्कोर 3-1 कर दिया। सिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार, हालांकि, स्विएटेक अपनी सर्वश्रेष्ठ स्थिति में थी और उसे 5-1 की बढ़त लेने के लिए ब्रेक मिला, जिससे एक क्षण बाद ही मैच समाप्त हो गया।
"ईमानदारी से कहूं तो, घरेलू धरती पर खेलना कठिन है क्योंकि उस स्थिति में दबाव अधिक होता है। मैं यहां अपना अनुभव और मानसिक ताकत दिखाना चाहता था। मुझे खुशी है कि मैंने टूर्नामेंट जीता, मुझे वास्तव में इस बात पर गर्व है वह," स्वियाटेक ने बाद में कहा।
हालाँकि, पोलिश प्रशंसकों ने दोहरी जीत का जश्न नहीं मनाया, क्योंकि युगल फाइनल में वेरोनिका फल्कोव्स्का और कटारज़ीना पीटर ब्रिटेन की हीथर वॉटसन और बेल्जियम की यानिना विकमेयर से 6-4, 6-4 से हार गईं।
Next Story