खेल

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 2021 के पहले हाफ के लिए 17 टूर्नामेंटों की घोषणा

Bharti sahu
22 Dec 2020 11:33 AM GMT
विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 2021 के पहले हाफ के लिए 17 टूर्नामेंटों की घोषणा
x
विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 2021 के पहले हाफ के लिए 17 टूर्नामेंटों की घोषणा की है, जोकि टोक्यो ओलंपिक का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट भी होगा।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | विश्व बैडमिंटन महासंघ ने 2021 के पहले हाफ के लिए 17 टूर्नामेंटों की घोषणा की है, जोकि टोक्यो ओलंपिक का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट भी होगा। बैडमिंटन सीजन की शुरूआत 17 से 21 जनवरी तक होने वाले यॉनेक्स थाईलैंड ओपन से होगी और 25 जुलाई को रूस ओपन के साथ इसका समापन होगा।

दो से सात मार्च तक होने वाले यॉनेक्स स्विस ओपन के साथ टोक्यो ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट की शुरूआत होगी। वहीं, इंडिया ओपन टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाला अंतिम टूर्नामेंट होगा। इंडिया ओपन की शुरूआत 11 से 16 मई तक नई दिल्ली में होगी
बीडब्ल्यूएफ ने कहा कि 18 मई को जारी होने वाली रैंकिंग से टोक्यो ओलंपिक का क्वालीफिकेशन तय किया जाएगा। बीडब्ल्यूएफ काउंसिल ने तय किया कि इस रैंकिंग का इस्तेमाल टोक्यो ओलंपिक के लिए सीडिंग के लिए भी किया जाएगा। बैंकॉक में 27 से 31 जनवरी तक होने वाले वल्र्ड टूर फाइनल्स के बाद विश्व रैंकिंग जारी की जाएगी इस बीच, बीडब्ल्यूएफ ने घोषणा की है कि थॉमस एंड उबर कप फाइनल्स अब डेनमार्क में अक्टूबर में खेला जाएगा। कोरोना के कारण इस साल की शुरूआत में ही इसे स्थगित कर दिया गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta