खेल

ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिये पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं: मनु भाकर

Bharti sahu
9 July 2021 1:28 PM GMT
ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिये पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं: मनु भाकर
x
तोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक दावेदारों में शुमार शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने शुक्रवार को कहा कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिये पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | तोक्यो ओलंपिक में भारत के पदक दावेदारों में शुमार शीर्ष पिस्टल निशानेबाज मनु भाकर ने शुक्रवार को कहा कि वह ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिये पिछले पांच वर्षों से कड़ी मेहनत कर रही हैं। उन्नीस साल की भाकर ने हाल में सोशल मीडिया से तोक्यो ओलंपिक के समापन तक दूर रहने का फैसला किया जो 23 जुलाई से शुरू हो रहे हैं।

खेल मंत्रालय द्वारा जारी वीडियो में भाकर ने कहा, ''ओलंपिक स्वर्ण पदक जीतने के लिये मैं पिछले पांच वर्षों से सचमुच कड़ी मेहनत कर रही हूं और यह हमेशा मेरा सपना रहा है। '' शीर्ष अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में कई पदक हासिल कर चुकी भाकर ने अपनी तैयारियों में मदद करने के लिये सरकार का शुक्रिया अदा किया। आईएसएसएफ विश्व कप पदक विजेता ने कहा, ''सरकार हमेशा ही मेरी निशानेबाजी के वर्षों में बहुत मददगार रही है। जब भी हमें किसी उपकरण की जरूरत होती या फिर पिस्टल चाहिए होती तो सरकार ने सब कुछ मुहैया कराया।

भाकर इस समय क्रोएशिया में टीम के अन्य सदस्यों के साथ ट्रेनिंग कर रही हैं, जहां से निशानेबाज सीधे तोक्यो के लिये रवाना होंगे। हाल में समाप्त हुए आईएसएसएफ विश्व कप में भाकर ने सौरभ चौधरी के साथ मिलकर 10 मीटर एयर पिस्टल मिश्रित टीम स्पर्धा का स्वर्ण जीता था। हालांकि वह 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में सातवें स्थान पर रही थीं। भाकर को ओलंपिक में तीन स्पर्धाओं के लिये चुना गया है। भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने क्रोएशिया के दौरे का इंतजाम किया क्योंकि भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण शिविर लगाना संभव नहीं था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta