खेल

WNBA पहली बार ऑल स्टार अलियाह बोस्टन रूकी ऑफ द ईयर ऑनर्स के लिए फ्रंट-रनर

Kunti Dhruw
18 July 2023 5:16 PM GMT
WNBA पहली बार ऑल स्टार अलियाह बोस्टन रूकी ऑफ द ईयर ऑनर्स के लिए फ्रंट-रनर
x
अलियाह बोस्टन सिर्फ WNBA नौसिखिया के रूप में फिट होना चाहता था। उसके पास और भी बहुत कुछ है। पहली बार ऑल स्टार के ऐतिहासिक सीज़न ने उन्हें रूकी ऑफ द ईयर सम्मान के लिए अग्रणी धावक बना दिया है और इंडियाना फीवर फ्रैंचाइज़ी के लिए नई आशा का संचार किया है।
संगठन की लीग रिकॉर्ड-टाई 20 गेम की हार का सिलसिला मई में समाप्त हो गया और इंडियाना पहले ही पिछले सीज़न की जीत के कुल योग (पांच) की बराबरी कर चुका है। दो और जीतें फीवर को 2019 के बाद से उनका सर्वोच्च एकल-सीजन स्कोर प्रदान करेंगी। और शायद दूसरे हाफ का कुछ जादू आखिरकार इंडियाना को 2016 के बाद पहली बार प्लेऑफ़ में पहुंचा देगा। बोस्टन के साथ, कुछ भी संभव लगता है।
प्रथम वर्ष की कोच क्रिस्टी साइड्स ने कहा, "मुझे पता था कि वह विशेष थी, लेकिन वह इससे भी आगे निकल गई।" “जब तक आप इस लीग में नहीं आते तब तक आप नहीं जानते कि आप कैसे प्रतिक्रिया देंगे। यह विभिन्न स्तर, आकार, गति, फुर्ती, ताकत है - उसने उस रात और बाहर रात का सामना नहीं किया था। वह हर चीज़ को ध्यान में रखती है, वह हर कोच से बात करती है, वह हर कोच के साथ वीडियो देखती है, वह सबसे अच्छे सवाल पूछती है।
अपने नए माहौल में तेजी से ढलना उन कई कारणों में से एक है, जिनकी वजह से वह अब तक पारंपरिक सीखने की प्रक्रिया से दूर रही है और साल के शुरुआती दौर में यकीनन सबसे आगे की दौड़ में उभरी है। 6-फुट-5, 220 पाउंड के बोस्टन के पास अधिकांश प्रतिभाशाली दिग्गजों को चुनौती देने के लिए आकार, ताकत और कौशल है। अपने ऑल-स्टार गेम डेब्यू में उसने 11 रिबाउंड, छह अंक, दो सहायता और एक चोरी की थी।
निश्चित रूप से, उसे 6-9 ब्रिटनी ग्रिनर जैसी खिलाड़ियों के खिलाफ कई बार गलत परेशानी से जूझना पड़ा है। उन लड़ाइयों ने बोस्टन को और अधिक कठिन बना दिया है क्योंकि वह दक्षिण कैरोलिना में अपना कॉलेज करियर खत्म करने के तीन महीने बाद ही अपनी नई भूमिका में आ गई है।
नंबर 1 समग्र ड्राफ्ट पिक ने कहा, "यह एक सीखने का अनुभव है, लेकिन मैं हर कदम का आनंद ले रहा हूं।" "सबसे कठिन हिस्सा उन लोगों के खिलाफ खेलना था जिन्हें आप देखते थे क्योंकि आप सोचते हैं 'वाह, यह वास्तविक जैसा है। मैं कसम खाता हूं कि मैं आपको देख रहा था और अब हम एक ही स्तर पर हैं। हालाँकि, उसका बायोडाटा किसी ऐसे व्यक्ति से मेल नहीं खाता जो स्टार-प्रभावित दिखता हो।
मई और जून में बोस्टन को WNBA की महीने की नौसिखिया और 18 जून को समाप्त सप्ताह के लिए ईस्टर्न कॉन्फ्रेंस की शीर्ष समग्र खिलाड़ी नामित किया गया था। कुछ दिनों बाद, बोस्टन को पता चला कि वह लीग की आठवीं नौसिखिया ऑल-स्टार गेम स्टार्टर होगी, पहली 2014 में शोनी शिमेल के बाद से। बोस्टन के कॉलेज कोच आश्चर्यचकित नहीं हैं।
दो बार के राष्ट्रीय चैंपियन डॉन स्टेली ने कहा, "आप सभी को अलियाह बोस्टन के बारे में हम जो जानते हैं उसका एक छोटा सा स्वाद मिल रहा है।" “वह सबसे निस्वार्थ, सबसे प्यारी, विनम्र व्यक्ति, सबसे महान टीम साथी हैं। वह बहुत कम उम्र में एजा (विल्सन) की तरह, मैदान पर सभी सही निर्णय लेती है। संख्याएँ स्टैली का समर्थन करती हैं। इस वर्ष के ड्राफ्ट वर्ग में कोई भी बोस्टन के आँकड़ों की बराबरी करने के करीब नहीं है - 15.0 अंक (21वें), 8.4 रिबाउंड (सातवें स्थान पर) और 1.4 ब्लॉक (छठे स्थान पर)। लेकिन बोस्टन का सबसे बड़ा योगदान उसकी लॉकर रूम उपस्थिति हो सकती है।
"अलियाह पहले ही आ चुकी है और उस संस्कृति को स्थापित कर चुकी है जिसकी कई खिलाड़ियों को ज़रूरत थी और उसने इसे बहुत सहजता से किया," वर्तमान टीम के साथी केल्सी मिशेल ने कहा, जिन्होंने हाल ही में अपनी पहली ऑल-स्टार टीम बनाई थी। "एबी को एक तरह से आगे बढ़ते हुए देखना, बिना अधिक अनुभव के इस टीम को दूसरे स्तर पर ले जाना, हमारे काम करने में खुशी पैदा करना, वह एक अद्भुत व्यक्ति है।"
पूरे खेल के दौरान बोस्टन का दबदबा रहा है, लेकिन प्रथम वर्ष के अन्य प्रभावशाली खिलाड़ी भी हैं।
- मिनेसोटा के गार्ड डायमंड मिलर ने चोटों के कारण केवल 11 गेम और 23.5 मिनट खेले हैं। 27 जून को लौटने के बाद से, दूसरे समग्र ड्राफ्ट पिक ने उसके औसत को 12.7 अंक, 3.9 रिबाउंड, 2.2 सहायता और 3-पॉइंटर्स पर 26.9% शूटिंग में सुधार किया है।
- डलास फॉरवर्ड मैडी सीग्रिस्ट, पूर्व विलानोवा स्टार, जो कुल मिलाकर नंबर 3 पर गए, ने प्रति गेम 7.6 मिनट लॉग किए हैं और 2.8 अंक और 1.5 रिबाउंड के औसत के साथ कोई शुरुआत नहीं की है।
- यूरोलीग की 25 वर्षीय इवाना डोजिक और अप्रैल के ड्राफ्ट में समग्र रूप से नंबर 9 पर चुने गए जॉर्डन होर्स्टन की सिएटल की नौसिखिया अग्रानुक्रम, बोस्टन के निकटतम सांख्यिकीय क्वालीफायर हैं। डोजिक का स्कोरिंग औसत (8.2) 50वें स्थान पर है। होर्स्टन ब्लॉक (0.8) में 19वें स्थान पर है और रिबाउंड (5.6) में 20वें स्थान पर है।
हालाँकि, किसी ने भी बोस्टन से बड़ी धूम नहीं मचाई है।
तीन बार की ऑल-अमेरिकन और 2022 एसोसिएटेड प्रेस नेशनल प्लेयर ऑफ द ईयर, जिनके पास अपने व्यक्तिगत ट्रॉफी मामले को जोड़ने से कहीं बड़े लक्ष्य हैं।
उन्होंने कहा, "मैं अपने खेल में सुधार करना चाहती थी।" "लेकिन मैं कार्यक्रम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने, प्लेऑफ़ में पहुंचने में भी मदद करना चाहता था और मुझे लगता है कि मैंने अब तक बहुत अच्छा काम किया है इसलिए मैं बहुत उत्साहित हूं।"
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story