खेल

एशियाई खेलों की टीम के लिए कप्तान बनाए जाने के बाद गायकवाड़ ने कहा, पदक जीतना बेहद खास होगा

Kunti Dhruw
16 July 2023 5:12 AM GMT
एशियाई खेलों की टीम के लिए कप्तान बनाए जाने के बाद गायकवाड़ ने कहा, पदक जीतना बेहद खास होगा
x
रोसेउ: टी20 प्रारूप में 23 सितंबर से 8 अक्टूबर तक होने वाले आगामी हांग्जो एशियाई खेलों के लिए कप्तान नियुक्त किए जाने के बाद रुतुराज गायकवाड़ ने कहा कि उनका सपना स्वर्ण पदक जीतना होगा। रुतुराज आगामी हांग्जो एशियाई खेलों में टीम इंडिया का नेतृत्व करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं क्योंकि पुरुष चयन समिति ने शुक्रवार को टूर्नामेंट के लिए मेन इन ब्लू टीम की घोषणा की।
बीसीसीआई ने शनिवार को रुजुराज का एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने कहा, "स्वर्ण पदक जीतना, पोडियम पर खड़ा होना और देश के लिए राष्ट्रगान सुनना सपना होगा।"
"वास्तव में इस अवसर के लिए आभारी हूं। भारत के लिए खेलना अपने आप में एक गर्व की अनुभूति है। इतने बड़े आयोजन में टीम का नेतृत्व करना व्यक्तिगत रूप से मेरे लिए और अन्य सभी सदस्यों के लिए एक महान अवसर होगा। इसलिए वास्तव में उत्सुक हूं, वास्तव में खुश हूं और जाहिर तौर पर बहुत खुश हूं।" गर्व है, ”रुजुराज ने बीसीसीआई के ट्विटर हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए वीडियो में कहा।
“मुझे लगता है कि यह बहुत मजेदार होगा क्योंकि हम सभी युवा हैं और हम पिछले एक या दो वर्षों से एक-दूसरे के साथ अच्छा तालमेल बिठा रहे हैं, एक-दूसरे के खिलाफ आईपीएल खेल रहे हैं, इंडिया ए गेम खेल रहे हैं। फिर कुछ भारतीय खेल भी, इसलिए मुझे लगता है कि इसका हिस्सा बनना वाकई एक मजेदार समूह है और मुझे लगता है कि टीम में शामिल सभी लोगों के लिए एशियाई खेलों में देश का प्रतिनिधित्व करना और जाहिर तौर पर पदक जीतना वास्तव में रोमांचक होगा। देश एक ऐसी चीज़ है जिसे हम हमेशा टेलीविजन पर देखते हुए और एथलीटों को देश के लिए जीतते हुए देखकर बड़े हुए हैं। जाहिर तौर पर वहां जाने और पदक जीतने का मौका पाना बहुत-बहुत खास होगा,'' उन्होंने कहा।
एशियाई खेल इस साल 23 सितंबर से 8 अक्टूबर, 2023 तक चीन में होंगे। बहु-खेल आयोजन में क्रिकेट को शामिल किया जाएगा। हालांकि, रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद शमी, केएल राहुल और जसप्रित बुमरा जैसे दिग्गज खिलाड़ी एशियन गेम्स में हिस्सा नहीं लेंगे।

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 में दमदार प्रदर्शन के बाद रिंकू सिंह को एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
अपने शानदार आईपीएल प्रदर्शन के दम पर विकेटकीपर-बल्लेबाज जितेश शर्मा और प्रभसिमरन सिंह ने टीम में जगह बनाई। गायकवाड़ ने सीएसके के लिए 16 मैचों में 590 रन बनाए, जबकि जितेश और रिंकू ने पंजाब किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए क्रमशः 309 और 474 रन बनाए।
इस बीच, रुतुराज गायकवाड़ को एशियाई खेलों में भारतीय टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि यशस्वी जयसवाल, जो इस समय शानदार फॉर्म में हैं और वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टेस्ट खेल रहे हैं, को टीम में जगह मिली है।
शिवम दुबे जो आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स के मध्य क्रम की बल्लेबाजी (सीएसके) की रीढ़ थे, उन्हें एशियाई खेलों के लिए भारतीय टीम में वापस बुलाया गया है।
एशियाई खेलों के लिए टीम इंडिया (सीनियर पुरुष) टीम: रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), यशस्वी जयसवाल, राहुल त्रिपाठी, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज़ अहमद, रवि बिश्नोई, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, मुकेश कुमार, शिवम मावी, शिवम दुबे और प्रभसिमरन सिंह (विकेटकीपर)। खिलाड़ियों की स्टैंडबाय सूची: यश ठाकुर, साई किशोर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुडा और साई सुदर्शन।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story