Top
खेल

इंग्लैंड के खिलाफ क्या पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल को मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, आकाश चोपड़ा ने दिया ये बयान

Subhi
22 July 2021 4:30 AM GMT
इंग्लैंड के खिलाफ क्या पहले टेस्ट मैच में केएल राहुल को मिलेगी प्लेइंग XI में जगह, आकाश चोपड़ा ने दिया ये बयान
x
ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे

ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा की गैरमौजूदगी में काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खिलाफ खेले जा रहे प्रैक्टिस मैच में विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे केएल राहुल ने शतक जड़कर पहले टेस्ट मैच में अपनी जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश कर दी है। राहुल ने मुकाबले में 101 रनों की शानदार पारी खेली। हालांकि, राहुल को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी। वहीं, उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच भी साल 2019 में खेला था। ऐसे में बड़ा सवाल है कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में केएल प्लेइंग XI में अपनी जगह बनाने में सफल रहेंगे या नहीं। भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा के मुताबिक अगर टीम छह बल्लेबाजों के साथ उतरना का फैसला करती है तो राहुल को टीम में जगह मिल सकती है।

अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए आकाश ने कहा कि राहुल को पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह मिल सकती है। उन्होंने कहा कि ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा ने बिलकुल भी मैच प्रैक्टिस नहीं की है इसके साथ ही वह वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टीम का भी हिस्सा रहे थे। पूर्व सलामी बल्लेबाज ने कहा कि ऋषभ पंत अगर नहीं खेलते हैं तो राहुल की मिडिल ऑर्डर में आसानी से जगह बन सकती है। वहीं, उन्होंने कहा कि अगर पंत खेलते भी हैं और भारत छह बल्लेबाजों के साथ जाना का फैसला करता है तो राहुल को मौका मिल सकता है। आकाश ने कहा कि मौजूदा भारतीय टीम में आमतौर पर उन खिलाड़ियों को ज्यादा तरजीह दी जाती है जिनकी हालिया फॉर्म जबरदस्त हो और वह चीज राहुल के पक्ष में जाती है।

राहुल तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में बेहतरीन लय में नजर आए थे। उन्होंने 150 गेंदों का सामना करते हुए 101 रनों की पारी खेली थी और इस दौरान 11 चौके और एक छक्का जड़ा था। वहीं, केएल बतौर विकेटकीपर भी अच्छी कीपिंग करते हुए नजर आए थे। ऋषभ पंत बायो-बबल से मिले ब्रेक के दौरान कोविड पॉजिटिव पाए गए थे और उसके बाद से आइसोलेशन में थे। 19 जुलाई को हुए टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद पंत अब डरहम में टीम से जुड़ गए हैं और 28 जुलाई से होने वाले दूसरे प्रैक्टिस मैच में खेलते नजर आएंगे।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it