खेल

वेस्टइंडीज बनाम भारत: दूसरे टेस्ट में भारत को चुनौती देने के लिए विंडीज ने अनकैप्ड स्पिनर को शामिल किया

Kunti Dhruw
18 July 2023 7:42 AM GMT
वेस्टइंडीज बनाम भारत: दूसरे टेस्ट में भारत को चुनौती देने के लिए विंडीज ने अनकैप्ड स्पिनर को शामिल किया
x
पिछले हफ्ते टीम इंडिया के खिलाफ शुरू हुई टेस्ट सीरीज में वेस्टइंडीज को पारी और 141 रन से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। विंडीज अपनी दो पारियों में क्रमश: 150 और 130 रन पर आउट हो गई, जबकि मेहमान टीम ने एकमात्र पारी में 421/5 रन बनाए। जबकि स्पिन गेंदबाजी के साथ घरेलू टीम का संघर्ष काफी हद तक उजागर हुआ, आर अश्विन के मैच के आंकड़ों के सौजन्य से 12/131 के बाद भारत ने विंडीज गेंदबाज की लगभग दो दिनों तक भीषण परीक्षा ली.
WI बनाम IND: वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए एक अनकैप्ड खिलाड़ी को चुना
वेस्टइंडीज बनाम भारत के दूसरे टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले, वेस्टइंडीज ने भारत के स्पिन मानक से मेल खाने के लिए एक अनकैप्ड खिलाड़ी की ओर रुख किया। घरेलू टीम ने ऑलराउंडर रेमोस रीफ़र के प्रतिस्थापन के रूप में अपने 13-खिलाड़ियों के दल में रोमांचक ऑफ स्पिनर केविन सिंक्लेयर को शामिल किया। टेस्ट श्रृंखला के शुरूआती मैच में 2 और 11 रन के स्कोर के साथ वापसी करने के बाद भी उन्हें कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन वह चोट के बैकअप के रूप में त्रिनिदाद में टीम के साथ बने रहेंगे।
इस बीच, शक्तिशाली भारतीय बल्लेबाजी लाइनअप के खिलाफ सिंक्लेयर कप्तान क्रैग ब्रैथवेट के लिए एक और गेंदबाजी विकल्प होंगे। 23 वर्षीय खिलाड़ी ने इससे पहले कैरेबियाई टीम के लिए सात वनडे और सात टी20 मैच खेले हैं। हाल ही में, वह आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप क्वालीफायर में टीम के लिए उपस्थित हुए।
वेस्टइंडीज बनाम भारत दूसरा टेस्ट मैच: टीमें कैसी दिखती हैं?
भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज टीम: क्रैग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, टेगेनरीन चंद्रपॉल, रहकीम कॉर्नवाल, जोशुआ डा सिल्वा, शैनन गेब्रियल, जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, किर्क मैकेंजी, केमार रोच, केविन सिंक्लेयर, जोमेल वारिकन
वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, रुतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, यशस्वी जयसवाल, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर) ), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जयदेव उनादकट, नवदीप सैनी
वेस्टइंडीज और भारत के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई से पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद और टोबैगो के क्वींस पार्क ओवल में शुरू होगा।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story