खेल

रवि शास्त्री ने क्यों की विजय हजारे ट्राफी को जीतने वाली टीम की तारीफ, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

Subhi
27 Dec 2021 3:22 AM GMT
रवि शास्त्री ने क्यों की विजय हजारे ट्राफी को जीतने वाली टीम की तारीफ, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह
x
रविवार 26 दिसंबर को विजय हजारे ट्राफी के 2021 के सीजन का फाइनल मैच दो ऐसी टीमों के बीच खेला गया, जो एक धुरंधर थी और एक औसत दर्जे की टीम। एक टीम के पास ऐसे 4 खिलाड़ी थे, टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं

रविवार 26 दिसंबर को विजय हजारे ट्राफी के 2021 के सीजन का फाइनल मैच दो ऐसी टीमों के बीच खेला गया, जो एक धुरंधर थी और एक औसत दर्जे की टीम। एक टीम के पास ऐसे 4 खिलाड़ी थे, टीम इंडिया के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल चुके हैं, जबकि दूसरी टीम के पास सिर्फ एक ऐसा खिलाड़ी था, जो टीम इंडिया के लिए खेल चुका है। इतना ही नहीं, एक टीम ऐसी थी, जो इस एकदिवसीय टूर्नामेंट में पांच खिताब जीत चुकी थी, जबकि दूसरी ऐसी टीम थी, जिसने कभी भी कोई घरेलू ट्राफी नहीं जीती। यही कारण है कि पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने भी इस टीम की तारीफ की है।

दरअसल, रविवार को विजय हजारे ट्राफी के फाइनल में हिमाचल प्रदेश की टीम ने तमिलनाडु की टीम को हरा दिया। तमिलनाडु के पास दिनेश कार्तिक, विजय शंकर, वाशिंग्टन सुंदर और संदीप वारियर जैसे खिलाड़ी थे, जबकि शाहरुख खान, मुरुगन अश्विन और एन जगदीशन के रूप में आइपीएल के सितारे थे। वहीं, हिमाचल की टीम के पास सिर्फ एक नाम जाना पहचाना रिषी धवन का था, जो टीम के कप्तान थे और वे टीम इंडिया के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। यही वजह रही कि रवि शास्त्री ने हिमाचल प्रदेश की टीम की प्रशंसा करते हुए कहा, "यह महान प्रेरणादायी कहानियों में से एक है।
उन्होंने विजय हजारे ट्राफी के फाइनल मैच में जीतने वाली टीम को लेकर कहा, "हिमाचल जैसी टीम जैसा कि मैंने कहा कि कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन टूर्नामेंट जीत लेना, दिखाता है कि अगर आपका काम के प्रति समर्पण अच्छा है, आप विनम्र हैं, आप अहंकारी नहीं हैं और आप बतौर टीम खेल को सही भावना से खेलना चाहते हैं तो आप ऊंचाइयों को हासिल कर सकते हैं। इसलिए इस टूर्नामेंट में एक के बाद एक बड़ा उलटफेर करने के लिए उन्हें सलाम।"
शास्त्री ने आगे कहा, "जब आप हिमाचल जैसी टीम को फाइनल में पहुंचते देखते हो जिसमें कोई बड़े नाम नहीं है और मुंबई की टीम आगे नहीं जा पाती जो पिछले कुछ समय से हो रहा है तो आप सवाल पूछना शुरू कर देते हो। पहली बात तो कहूंगा कि जो लोग इन दिनों मुंबई के लिए खेलते हैं, वो चीजों को हल्के में लेते हैं।"

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta