खेल

क्यों रन नही बना पा रहे है मैक्सवेल... बताई ये वजह

Bharti
14 Oct 2020 1:06 PM GMT
क्यों रन नही बना पा रहे है मैक्सवेल... बताई ये वजह
x
इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न में अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क |इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीज़न में अभी तक किंग्स इलेवन पंजाब ने सबसे खराब प्रदर्शन किया है. केएल राहुल, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, निकोलस पूरन और ग्लेन मैक्सवेल जैसे स्टार बल्लेबाज़ों से सजी ये टीम इस सीज़न के सात मैचों में अब तक सिर्फ एक मैच ही जीत सकी है.

पंजाब के लिए उसके सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल और मयंक अग्रवाल तो रन बना रहे हैं, लेकिन मिडिल ऑर्डर में ग्लेन मैक्सवेल जैसे टी20 स्पेशलिस्ट का बल्ला खामोश रहा है. मैक्सवेल इस सीज़न में अब तक सिर्फ 58 रन ही बना सके हैं. हालांकि, अब उन्होंने अपने खराब प्रदर्शन पर चुप्पी तोड़ी है. उनका कहना है कि आईपीएल में उनके रोल बदलते रहते हैं जबकि सालों से ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनका एक ही रोल रहा है.

मैक्सवेल ने कहा, "जब आप एक साल में सिर्फ दो महीने के लिए आईपीएल में साथ आते हैं, तो टीम में हर खिलाड़ी का रोल बदलता रहता है. आप हमेशा बढ़िया टीम बैलेंस की तरफ देखते हैं. आपको जो टीम कॉम्बिनेशन टूर्नामेंट की शुरुआत होने से पहले सही लगता है, वो टूर्नामेंट के आगे बढ़ने के साथ फिट नहीं बैठता है. मुझे लगता है कि हम उस टीम बैलेंस के काफी पास जा रहे हैं. मेरे आईपीएल करियर में कई तरह के अनुभव रहे हैं, जहां मैं लोगों की उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर सका हूं. हालांकि, मेरी तरफ से कोशिश में कभी कोई कमी नहीं रही है

आईपीएल 2020 की तरह आईपीएल 2014 में भी यह लीग यूएई में खेली जा चुकी है. हालांकि, उस वक्त यूएई में लीग के सिर्फ 20 मैच खेले गए थे. इसका मतलब है कि सभी टीमों ने यूएई में पांच पांच मैच खेले थे. यहां ग्लेन मैक्सवेल का प्रदर्शन अद्भुत रहा था. इस सीज़न में मैक्सवेल ने 552 रन बनाए थे और पंजाब की टीम फाइनल में भी पहुंची थी. लेकिन मैक्सवेल आईपीएल 2017 को अपना बेस्ट सीज़न मानते हैं. इस साल उन्होंने बल्ले के साथ साथ गेंद से भी अपना बेस्ट दिया था.

इस बारे में इस विस्फोटक बल्लेबाज़ ने कहा कि 2014 में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बावजूद मेरे लिए सबसे अच्छा साल 2017 रहा था. उस सीजन मैंने कई मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड जीते और काफी गेंदबाजी भी की थी. मैं अपनी मैच विनिंग पारियों और मैच्योर पारियों को साथ में रख पाता हूं

आईपीएल के इस सीज़न में अपने रोल के बारे में बात करते हुए मैक्सवेल ने कहा कि इस साल मुझे दूसरा रोल दिया गया है और मैं उस रोल को निभाने की कोशिश कर रहा हूं. मुझे लगता है कि मैंने अपनी तरफ से पूरी कोशिश की है. हमारे पास निकोलस पूरन हैं, जो चार नंबर पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर रहे हैं, मेरा काम उनको स्ट्राइक पर रखना है और मैच फिनिश करने में उनकी मदद करना है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it