खेल

शाहीन अफरीदी के सामने क्यों हुए फेल भारतीय बल्लेबाज, जानिए पूरा मामला

RAO JI
23 Jun 2022 12:30 PM GMT
शाहीन अफरीदी के सामने क्यों हुए फेल भारतीय बल्लेबाज, जानिए पूरा मामला
x

फाइल फोटो 

भारत-पाक खिलाड़ियों के भाईचारे से हैरान हूं: हेडन

जनता से रिस्ता वेबडेसक | पाकिस्तान ने इस टी20 विश्व कप में वो कर दिखाया, जो आज से पहले नहीं हुआ था. उसने बीते रविवार को हुए मुकाबले में भारत को 10 विकेट से शिकस्त (IND vs PAK T20 World Cup 2021) दी थी. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) की सलामी जोड़ी शाहीन अफरीदी की रफ्तार और स्विंग के आगे फेल हुई. रोहित तो खाता भी नहीं खोल पाए थे और राहुल ने 3 रन बनाए. मैच में अफरीदी ने तीन विकेट लिए थे. अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 40 शतक ठोकने वाले दिग्गज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू हेडन(Matthew Hayden) ने अफरीदी के आगे भारतीय बल्लेबाजों के विफल होने की वजह बताई है. हेडन टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान के बैटिंग कंसल्टेंट हैं.

हेडन ने कहा कि भारतीय बल्लेबाज आईपीएल में 130 किमी प्रति घंटे की रफ्तार वाले गेंदबाजों को खेलकर टी20 विश्व में आए थे. ऐसे में शाहीन अफरीदी की तेज रफ्तार गेंदों को वो ठीक ढंग से समझ नहीं पाए और यही कारण रहा कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भारतीय बल्लेबाज बड़ा स्कोर नहीं कर पाए

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने एक पाकिस्तानी वेबसाइट से बातचीत में कहा कि भारतीय बल्लेबाज आईपीएल 2021 के दौरान 130 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद का सामना कर रहे थे. यह पूरी तरह अलग है. लेकिन जब आप शाहीन शाह अफरीदी जैसे तेज गेंदबाज का सामना करते हैं तो खेल बदल जाता है.

भारत-पाक खिलाड़ियों के भाईचारे से हैरान हूं: हेडन

हेडन दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच भाईचारे को देखकर भी चकित रह गए. बाहर का माहौल गर्म होने के बाद भी खिलाड़ियों ने मैदान पर खेल भावना का परिचय दिया था. इस मैच के बाद टीम इंडिया के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी और भारतीय कप्तान विराट कोहली को पाकिस्तानी खिलाड़ियों के साथ बातचीत करते देखे गया था. यह खेल की भूमिका है, इसलिए उन क्षणों को देखना सुंदर है, जहां एमएस धोनी कुछ (पाकिस्तान) खिलाड़ियों और विराट कोहली और (रिजवान) के साथ मैदान पर नजर आए.

हेडन पाकिस्तान के बैटिंग कंसल्टेंट है

हेडन को हाल ही में मुख्य कोच मिस्बाह-उल-हक और गेंदबाजी कोच वकार यूनिस के इस्तीफे के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी20 विश्व कप के लिए बैटिंग कंसल्टेंट नियुक्त किया है. वहीं, दक्षिण अफ्रीका के वर्नोन फिलेंडर बॉलिंग कोच बनाए गए हैं. भारत और न्यूजीलैंड को हराकर पाकिस्तान अपने ग्रुप में अंकतालिका में शीर्ष पर है. उसका अगला मुकाबला शुक्रवार यानी 29 अक्टूबर को अफगानिस्तान से है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta