खेल

आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में कौन पहुंचेगा आरसीबी या सीएसके या दोनों

Kunti Dhruw
15 May 2024 9:37 AM GMT
आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में कौन पहुंचेगा आरसीबी या सीएसके या दोनों
x
जनता से रिश्ता: आईपीएल 2024 के प्लेऑफ़ में कौन पहुंचेगा? आरसीबी या सीएसके या दोनों?
प्रकाश डाला गया
दोनों टीमें 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में नॉक-आउट मैच के लिए भिड़ेंगी
जैसे-जैसे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) अपने समापन के करीब है, सभी की निगाहें दो टीमों - चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु पर हैं।
दोनों टीमें 18 मई को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भिड़ेंगी, जो दोनों टीमों के लिए नॉक-आउट मैच हो सकता है, जिसमें विजेता प्लेऑफ में जाएगा और हारने वाली टीम का आईपीएल 2024 अभियान समाप्त हो जाएगा।पलड़ा सीएसके के पक्ष में झुका हुआ है, लेकिन मंगलवार को लखनऊ सुपर जायंट्स पर दिल्ली कैपिटल्स की जीत से दोनों में से किसी के लिए कोई फायदा नहीं हुआ, इससे ज्यादातर सीएसके और आरसीबी एक स्थान के लिए लड़ेंगे, यह मानते हुए कि सनराइजर्स हैदराबाद हार नहीं मानेगा और दूरी नहीं बनाएगा। .
यह मानते हुए कि एसआरएच ने 16 मई को गुजरात टाइटन्स को हरा दिया, उसे किसी भी कीमत पर सीएसके को हराने के लिए आरसीबी की आवश्यकता होगी, वह भी कम से कम 18 रनों के अंतर से, यह मानते हुए कि उन्होंने 200 का स्कोर बनाया है। यदि आरसीबी पीछा कर रही है, तो उन्हें 200 से आगे निकलने की आवश्यकता होगी -करीब 18.1 ओवर में रन का लक्ष्य.
यदि आरसीबी दोनों में से किसी एक को हासिल करने में विफल नहीं होती है, लेकिन सीएसके के खिलाफ गेम जीतने में सफल होती है, तो उनकी एकमात्र उम्मीद एसआरएच को अपने दोनों मैच हारते हुए और 14 अंकों पर बने रहना है।
बारिश की रुकावट या आरसीबी की हार निश्चित रूप से उन्हें विवाद से बाहर कर देगी।
सीएसके का काम आरसीबी की तुलना में आसान है। उन्हें आगे बढ़ने के लिए मैच जीतना होगा और अगर वे हारते हैं, तो उन्हें 18 रनों से ज्यादा नहीं हारना चाहिए या मैच को आखिरी ओवर तक नहीं ले जाना चाहिए। सीएसके की जीत उन्हें एसआरएच के साथ आगे ले जाएगी।
हालाँकि, अपने दोनों मैच हारने और 14 अंकों पर रहने और बड़े अंतर से हारने की स्थिति में, नेट रन रेट नीचे आने पर आरसीबी और सीएसके दोनों प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर सकते हैं।
यदि जीटी पर जीत हासिल करता है, तो उसके 16 अंक हो जाएंगे और अगर आरसीबी की हार होती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे, जबकि सीएसके के 16 अंक हो जाएंगे और वह प्ले-ऑफ के लिए क्वालीफाई कर जाएगा।
Next Story