खेल

विराट कोहली और एमएस धोनी के दशक में सबसे प्रभावशाली क्रिकेटर कौन था, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने दिया ये जवाब

Subhi
11 Dec 2020 5:36 AM GMT
विराट कोहली और एमएस धोनी के दशक में सबसे प्रभावशाली क्रिकेटर कौन था, तो ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज  मैथ्यू हेडन ने दिया ये जवाब
x
खिलाड़ी आते हैं, चले जाते हैं. लेकिन कुछ लोगों के दिलो दिमाग पर अपनी छाप छोड़ जाते हैं. ऐसे खिलाड़ियों की गिनती कम ही है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | खिलाड़ी आते हैं, चले जाते हैं. लेकिन कुछ लोगों के दिलो दिमाग पर अपनी छाप छोड़ जाते हैं. ऐसे खिलाड़ियों की गिनती कम ही है. क्रिकेट में विराट कोहली और एमएस धोनी ऐसे ही दो नाम हैं. क्रिकेट और खासकर इसके वनडे स्वरूप पर विराट और धोनी का प्रभाव ज्यादा रहा है. लेकिन सवाल ये है कि इन दोनों में से भी सबसे ज्यादा प्रभावी खिलाड़ी कौन है. ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज मैथ्यू हेडन ने इस सवाल का जवाब देते हुए दोनों के बीच दशक के सबसे प्रभावशाली भारतीय खिलाड़ी का चुनाव किया है.

हेडन ने धोनी को बताया प्रभावशाली
बेशक फैंस को ये लगता हो कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के मंझे हुए ओपनर रहे हेडन इस मामले में विराट कोहली के साथ जाएंगे लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है. हेडन ने दशक के सबसे प्रभावशाली खिलाड़ी के तौर पर एमएस धोनी का नाम लिया है. बाएं हाथ के पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपनर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो में कहा कि धोनी का वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीतना काफी महत्वपूर्ण है. मुझे लगता है कि 2011 की वर्ल्ड कप जीत उनके लिए मील का पत्थर है.
धोनी जैसे खिलाड़ी का टीम में होना बड़ी बात
हेडन ने कहा कि इसके अलावा भी धोनी के नाम कई उलब्धियां दर्ज हैं. वो ICC के तीनों बड़े खिताब जीतने वाले एकमात्र कप्तान हैं. पूर्व ऑस्ट्रेलियाई ओपन ने आगे कहा कि धोनी सिर्फ एक बेहतर लीडर नहीं थे बल्कि एक शांत और शानदार खिलाड़ी भी थे. उनके जैसे खिलाड़ी का किसी भी टीम के मिडिल ऑर्डर में होना बड़ी बात है.
खुद भी बड़े बल्लेबाज रहे हैं हेडन
मैथ्यू हेडन ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के बड़े बल्लेबाज रहे हैं. उनके नाम आज भी वनडे में सबसे बड़ा स्कोर बनाने का ऑस्ट्रेलियाई रिकॉर्ड दर्ज है. गिलक्रिस्ट के साथ उनकी ओपनिंग जोड़ी विरोधी टीमों के लिए काल से कम नहीं थी. उन्होंने 5 वनडे वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के की ओपनिंग की है. हाल ही में जब ऑस्ट्रेलिया के साथ व्हाइट बॉल सीरीज खत्म हुई तो हेडन ने दशक के सबसे प्रभावशाली क्रिकेटर पर अपनी राय रखी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it