खेल

दूसरे टेस्ट के लिए मयंक के साथ कौन है बेस्ट ओपनर : आकाश चोपड़ा

Bharti sahu
24 Dec 2020 11:16 AM GMT
दूसरे टेस्ट के लिए मयंक के साथ कौन है बेस्ट ओपनर : आकाश चोपड़ा
x
भारतीय टेस्ट टीम जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेगी तब कई बदलाव प्लेइंग इलेवन में देखने को मिल सकते हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय टेस्ट टीम जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मैदान पर उतरेगी तब कई बदलाव प्लेइंग इलेवन में देखने को मिल सकते हैं। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। इस मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन में दो नए बदलाव तो पक्के हैं जो विराट कोहली व मो. शमी की जगह टीम में आएंगे।

भारतीय टीम के लिए इस मैच में सबसे बड़ी समस्या ओपनिंग बल्लेबाजी है वो भी तब जब पृथ्वी शॉ रन बनाने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। हो सकता है कि पृथ्वी की जगह ओपन करने का मौका शुभमन गिल या फिर केएल राहुल को दिया जाए। इन दोनों में से कोई मयंक अग्रवाल की जगह पारी की शुरुआत कर सकता है अगर पृथ्वी शॉ को ड्रॉप किया गया तो।

अब दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया की तरफ से ओपनिंग कौन कर सकता है, इसे लेकर पूर्व भारतीय बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी राय अपने यूट्यूब चैनल के जरिए दी है। उन्होंने कहा कि, ऐसा लगता नहीं है कि पृथ्वी शॉ को दूसरे मैच में खेलने का मौका मिलेगा। ऐसा इस वजह से है कि उनका आत्मविश्वास फिलहाल काफी नीचे है और उन्होंने पहले मैच में रन भी नहीं बनाए थे। अगर टीम कहती है कि ये कुछ समय के लिए है तो ऐसा नहीं है कि भविष्य में उनके नाम पर विचार नहीं किया जाएगा, निश्चित तौर पर वो भविष्य में टीम का हिस्सा होंगे।

आकाश चोपड़ा ने साफ तौर पर कहा कि अजिंक्य रहाणे के नाम पर शायद ही टीम मैनेजमेंट और कप्तान रहाणे विचार करें। उन्होंने कहा कि, व्यक्तिगत तौर पर मेरा ऐसा मानना है कि केेएल राहुल को ओपनिंग करनी चाहिए। केएल राहुल निजी तौर पर मेरी पसंद है, लेकिन वो शुभमन गिल होंगे जो पृथ्वी शॉ को रिप्लेस करने के लिए दूसरे विकल्प होंगे। करेंगे। आकाश ने कहा कि, मेरा वोट केएल राहुल के साथ है, लेकि अगर अगर शुभमन को ओपनिंग का मौका मिलता है तो उन पर तलवार लटकी रहेगी क्योंकि अगले मैच में रोहित वापस आ जाएंगे। अगर गिल व राहुल दोनों प्लेइंग इलेवन में होते हैं और गिल ओपनिंग करते हैं तो राहुल को नंबर तीन या फिर दूसरे पोजिशन पर मध्यक्रम में बल्लेबाजी करनी चाहिए।


Next Story