खेल

ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए तेंदुलकर ने दीं शुभकामनाएं

Bharti sahu
20 July 2021 2:53 PM GMT
ट्रैक एवं फील्ड खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ाते हुए तेंदुलकर ने दीं शुभकामनाएं
x
महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाली भारत की 26 सदस्यीय ट्रैक एवं फील्ड टीम से अपील की कि वे दबाव का लुत्फ उठाएं और इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दें

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए जाने वाली भारत की 26 सदस्यीय ट्रैक एवं फील्ड टीम से अपील की कि वे दबाव का लुत्फ उठाएं और इसे अपने ऊपर हावी नहीं होने दें। तेंदुलकर ने भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के साथ खिलाड़ियों को ऑनलाइन विदाई दी। वर्चुअल कार्यक्रम में तेंदुलकर ने एथलीटों से कहा कि वे ओलंपिक में पदक जीतने के अपने सपने का बिना रुके पीछा करें।

तेंदुलकर ने कहा, "काफी लोग कहते हैं कि खेल में हार और जीत होती है लेकिन मेरा संदेश है कि हार आपके विरोधी की हो और आप जीत दर्ज करें। आपको पदक जीतने की कोशिश करनी चाहिए। अपने सपनों का पीछा करना मत छोड़िए और आपका सपना गले में पदक पहनना, राष्ट्रगान का बजना और तिरंगे का लहराना होना चाहिए।"
ट्रैक एवं फील्ड दल में 47 सदस्य शामिल हैं जिसमें 26 खिलाड़ियों के अलावा 11 कोच, 8 सहयोगी स्टाफ, 1 टीम डॉक्टर और 1 टीम नेतृत्वकर्ता है। यह दल 23 जुलाई को टोक्यो के लिए रवाना होगा। तेंदुलकर ने कहा कि दबाव सभी खेलों में खिलाड़ी का साथी है और यह अहम है कि इसका इस्तेमाल बेहतर प्रदर्शन के लिए किया जाए।

उन्होंने कहा, "आपके बेहतर प्रदर्शन से लोगों की उम्मीदें बढ़ी हैं। यह अच्छी चीज है। मैंने हमेशा दबाव और लोगों की अपेक्षाओं का आनंद उठाया है। आपको इसे सकारात्मक ऊर्जा में बदलना होगा।" एथलेटिक्स की स्पर्धाओं का आयोजन 30 जुलाई से आठ अगस्त तक किया जाएगा। भारत को भाला फेंक के खिलाड़ी नीरज चोपड़ा से पदक की उम्मीद है।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta