खेल

इस बार किन खिलाड़ियों पर आइपीएल में रहेगी सबकी नजर, सुरेश रैना ने बताया नाम

Bharti sahu
22 March 2022 11:56 AM GMT
इस बार किन खिलाड़ियों पर आइपीएल में रहेगी सबकी नजर, सुरेश रैना ने बताया नाम
x
आइपीएल 2021 तक सीएसके टीम के लिए खेलने वाले मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना इस सीजन में कमेंटेटर के अवतार में नजर आने वाले हैं।

आइपीएल 2021 तक सीएसके टीम के लिए खेलने वाले मिस्टर आइपीएल सुरेश रैना इस सीजन में कमेंटेटर के अवतार में नजर आने वाले हैं। अपनी इस पारी के लिए वो पूरी तरह से तैयार नजर आ रहे हैं और स्टार स्पोर्ट्स पर उन्होंने आइपीएल में अपनी नई भूमिका और इससे जुड़ी काफी सारी बातों पर चर्चा की। सुरेश रैना ने बताया कि इस आइपीएल में वैसे तो कई खिलाड़ियों पर जैसे की रोहित शर्मा, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, मोइन अली जैसे खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली है पर इन सबसे ज्यादा ईशान किशन पर सबकी नजरें टिकी होंगी जिन्होंने पिछले कुछ दिनों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।

आइपीएल में इस बार टीम की तैयारियों के बारे में रैना ने कहा कि हर टीम के पास काफी अच्छे मेंटर या फिर शानदार कोच हैं तो इसका काफी फर्क पड़ता है और सबको काफी सहयोग मिलने वाला है। उन्होंने प्राइस टैग के बारे में कहा कि ज्यादा पैसा जिस खिलाड़ी को मिलता है उस पर दवाब होता है कि अच्छा प्रदर्शन करे। अगर प्रदर्शन अच्छा नहीं होता है तो खिलाड़ी का मनोबल गिरता है। इस बार काफी खिलाड़ियों को काफी अच्छा पैसा मिला है तो फ्रेंचाइजी उनसे उम्मीद भी रखती है।
आइपीएल में अपनी कमेंट्री के बारे में रैना ने कहा कि मैंने काफी तैयारी की है और काफी दिन क्रिकेट खेली है तो पता है कि क्या बोलना है। कोशिश यही होगी कि सबको जानकारी दें साथ ही साथ सबका मनोरंजन भी हो। उन्होंने कहा कि इरफान पठान, भज्जी, और अन्य से काफी कुछ सीखने को मिलेगा। मैंने भी आइपीएल की तैयारी कर ली है और अपने वार्ड रोब को और बढ़ाने की तैयारी कर रहा हूं। आइपीएल भारत का फेस्टीवल है तो काफी कुछ करने की जरूरत है।
रैना ने इस बार किसको ज्यादा मदद पिच से मिलेगी इसके बारे में कहा कि मुंबई में पिच की वजह से स्पिनर्स का रोल काफी अहम होगा और वो पावरप्ले में भी बड़ी भूमिका निभाएंगे। वहीं सीएसके टीम के बारे में रैना ने कहा कि इस टीम ने सूरत में काफी अच्छी तैयारी की है और इसका फर्क पड़ेगा। अगर आप तीन सप्ताह पहले से तैयारी करते हैं तो खिलाड़ियों का कोच व कप्तान के साथ अच्छा तालमेल होता है तो ये बातें काफी अहम होती है। उन्होंने कहा कि इस बार सारे मैच मजेदार होने वाले हैं।
रैना ने कहा कि आइपीएल से मुझे भी काफी कुछ सीखने को मिला, मैं भारत के लिए चौथे या पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करता था, लेकिन सीएसके के लिए तीसरे नंबर पर आता था। आइपीएल में आप सिर्फ दो महीने में काफी कुछ सीखते हैं। विदेशी खिलाड़ी भी इसमें खेलते हैं तो आपको सबके तरीके का पता चलता है। कई विदेशी खिलाड़ी आइपीएल में काफी कुछ सीखकर अपने देश के लिए अच्छा करते हैं तो ये सारे फायदे हैं। वहीं कई खिलाड़ी आइपीएल में खेलकर अपने देश को रिप्रजेंट करते हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta