खेल

जब नामी प्लेयर एबी डिवियर्स ने की चीटिंग, सामने थी टीम इंडिया, सचिन, गांगुली और धोनी रह गए हैरान, देखें पूरा वीडियो

jantaserishta.com
1 July 2021 11:45 AM GMT
जब नामी प्लेयर एबी डिवियर्स ने की चीटिंग, सामने थी टीम इंडिया, सचिन, गांगुली और धोनी रह गए हैरान, देखें पूरा वीडियो
x

फाइल फोटो 

एबी डिवियर्स ऐसे क्रिकेटर हैं, जिनकी फैन फॉलोइंग पूरी दुनिया में है। एबीडी अपने खेल के साथ-साथ अपनी खेलभावना के लिए भी जाने जाते हैं, लेकिन करियर के शुरुआती दौर में उन्होंने भारत के खिलाफ एक मैच में चीटिंग की थी, लेकिन वह इसके बावजूद अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाए थे। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 2007 में आयरलैंड में फ्यूचर कप खेला गया था। इस वनडे सीरीज का आखिरी मैच बेलफास्ट में 1 जुलाई को खेला गया था। सीरीज का पहला मैच दक्षिण अफ्रीका ने जीता था, जबकि दूसरा मैच भारत ने। एबीडी अपने करियर के शुरुआती दौर में ही थे और उस मैच में उन्होंने मोर्न वैन विक के साथ पारी का आगाज किया था। विक और जैक कालिस बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे।

टीम का स्कोर 8 रन ही हुआ था और दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट गंवा दिए थे। दक्षिण अफ्रीकी पारी का 4.1 ओवर था और जहीर खान की गेंद को एबीडी बिल्कुल नहीं पढ़ पाए और गेंद बल्ले का बाहरी किनारा लेकर स्लिप में सचिन तेंदुलकर के हाथों में चली गई। जहीर समेत टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ी जश्न मनाने लगे, लेकिन एबीडी अपनी जगह से हिले नहीं। उस मैच में अंपायरिंग अलीम दार कर रहे थे। एबीडी विकेट पर खड़े रहे और शायद यही देखकर अलीम दार ने उन्हें नॉटआउट करार दिया।
उस समय डीआरएस नहीं हुआ करता था, तो भारत को अंपायर का फैसला मानना पड़ा था। एबीडी का इस तरह से बेईमानी करना भारतीय खिलाड़ियों को बिल्कुल समझ नहीं आया और सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी और जहीर खान समेत पूरी भारतीय टीम इसे देखकर हैरान रह गई थी।
हालांकि इसके बावजूद एबीडी बड़ी पारी नहीं खेल सके और 35 गेंद पर 15 रन बनाकर सौरव गांगुली की गेंद पर आउट हुए थे। बारिश के चलते मैच 31-31 ओवर का कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका ने 31 ओवर में सात विकेट पर 148 रन बनाए और भारत ने 30.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर 152 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta