खेल

सारी दुनिया में बदनाम: जब शोहरत में क्रिकेटर्स हुए मशगूल, सेक्स स्कैंडल में नाम आया सामने, ये है वो खिलाड़ी

jantaserishta.com
7 Jun 2021 11:49 AM GMT
सारी दुनिया में बदनाम: जब शोहरत में क्रिकेटर्स हुए मशगूल, सेक्स स्कैंडल में नाम आया सामने, ये है वो खिलाड़ी
x

क्रिकेट को जेंटलमेंस गेम कहा जाता है. इस खेल में पैसा होने के साथ-साथ शोहरत भी है. लेकिन अपनी शोहरत में कुछ क्रिकेटर्स इतने मशगूल हो जाते हैं कि वो ये भूल जाते हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए और क्या नहीं. वो ये भी भूल जाते हैं कि युवा क्रिकेटर्स उन्हें फॉलो करते हैं. ऐसे ही कई क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने अपने कारनामे से इस खेल को बदनाम किया. ये वो खिलाड़ी हैं जिन्हें सेक्स स्कैंडल में शामिल पाया गया या फिर उनपर आरोप लगे.

केविन पीटरसन: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. केविन पीटरसन का नाम मॉडल वैनेसा निमो के साथ जुड़ा था. दोनों के बीच अफेयर था, लेकिन पीटरसन ने एक SMS से निमो से ब्रेक-अप कर लिया था. निमो पीटरसन के इस कदम से नाराज थीं. उन्होंने पीटरसन और अपने रिश्ते को मीडिया के सामने लाया.
निमो ने पीटरसन के साथ बिताए निजी पलों को लोगों के सामने उजागर किया. उन्होंने एक इंटरव्यू में यहां तक कहा था कि केविन पीटरसन सेक्स के लिए इतने बेताब थे कि वह पूरे दिन पीड़ा देते रहे.
शेन वॉर्न: ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न क्रिकेट इतिहास के सबसे सफल गेंदबाजों में शुमार हैं. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में 708 विकेट चटकाए हैं. क्रिकेट के मैदान पर तो वॉर्न सुपरस्टार थे, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को लेकर विवादों में रहे.
वॉर्न ने अपने फैन्स को तब झटका दिया था, जब उनका नाम 2006 में सेक्स स्कैंडल में आया था. उनके साथ दो मॉडल भी शामिल थीं. यह वाकया इंग्लैंड में काउंटी मैच के दौरान हुआ. एक मॉडल ने कथित तौर पर कहा था, 'शेन बहुत फिट हैं. हमें संतुष्ट करने के लिए मैं उन्हें पूरा नंबर दूंगी. उनके साथ हमने अच्छा समय बिताया.'
क्रिस गेल: यूनिवर्स बॉस के नाम से मशहूर क्रिस गेल भी विवादों में रहे. बीबीएल मैच के दौरान टीवी एंकर से उनके सवाल को कौन भूल सकता है. गेल ने एंकर से ड्रिंक के लिए पूछा था और कहा था, 'ब्लश मत करो, बेबी.' बाद में उस एंकर ने सोशल मीडिया का सहारा लिया और गेल पर निशाना साधा. गेल को 2012 आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के दौरान श्रीलंका के होटल के कमरे में तीन ब्रिटिश महिलाओं के साथ बातचीत करते हुए भी पाया गया था.
हर्शल गिब्स: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व बल्लेबाज गिब्स को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 175 रनों की पारी के लिए जाना जाता है. उनकी इस पारी की बदौलत ही साउथ अफ्रीका ने 434 रनों के टारगेट को चेज किया था. गिब्स अच्छे बल्लेबाज तो ही लेकिन मैदान के बाहर वह अपने कारनामों को लेकर विवादों में भी रहे.
अपनी आत्मकथा 'टू द पॉइंट' में उन्होंने अपनी सेक्स लाइफ के बारे में खुलासा किया था. गिब्स ने लिखा, 'मुझे बस इतना पता था कि मैं शतक बनाने जा रहा हूं. शायद बेड पर मेरे बगल में लेटी हुई महिला ने मुझे प्रेरित किया था. हम दोनों की दोस्ती एक होटल में हुई थी.' गिब्स ने किताब में ये भी लिखा है कि कुछ दौरों पर उनकी टीम के खिलाड़ी सेक्स पार्टियों में शामिल हुए. वे जमकर शराब पीते रहे और नशीली दवाओं का सेवन करते रहे.
शाहिद आफरीदी: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से हमेशा चर्चा में रहे. वनडे में सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड भी काफी समय तक उनके पास था. क्रिकेट के मैदान में जलवा दिखाने वाले आफरीदी का नाम सेक्स स्कैंडल में भी आ चुका है. आफरीदी और उनके दो अन्य साथी को कराची के एक होटल में महिलाओं के एक समूह के साथ पाया गया था.
इस घटना के बाद आफरीदी को आईसीसी चैम्पियन्स ट्रॉफी (2000) में खेलने से प्रतिबंधित कर दिया गया था. हालांकि खिलाड़ियों ने अपनी सफाई में कहा कि लड़कियां ऑटोग्राफ लेने के लिए आई थीं. लेकिन पीसीबी ने उन पर विश्वास करने से इनकार कर दिया था.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta