खेल

वेस्टइंडीज टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया

Rounak
28 Jun 2022 3:09 AM GMT
वेस्टइंडीज टीम ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया
x

वेस्टइंडीज ने सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को 10 विकेट से हराते हुए दो मैच की टेस्ट सीरीज को 2-0 से अपने नाम किया। पहले टेस्ट में मेजबान टीम ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी। मैच के चौथे दिन बांग्लादेश ने आखिरी पारी में विंडीज के सामने जीत के लिए मात्र 13 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे टीम ने बिना कोई विकेट खोए हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज के लिए इस मैच में जीत के हीरो काइल मेयर्स रहे जिन्होंने पहली पारी में 146 रन बनाकर वेस्टइंडीज को अहम बढ़त दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। वहीं इस सीरीज में उन्होंने सबसे ज्यादा रन भी ठोके जिसकी वजह से उन्हें मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से भी नवाजा गया।

बात मुकाबले की करें तो चौथे दिन की शुरुआत बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 132 रनों से की थी। 148 के स्कोर पर अल्जारी जोसेफ ने मेहदी हसन को आउट कर मेहमान टीम को दिन का पहला झटका दिया। इसके बाद एबादोत हुसैन, शोरीफुल इस्लाम और खालिद अहमद दूसरे छोर पर मौजूद विकेट कीपर बल्लेबाज नुरुल हसन का साथ नहीं दे पाए और तीनों खिलाड़ी बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। नुरुल हसन नाबाद 60 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वेस्टइंडीज के लिए केमार रोच, अल्जारी जोसेफ और जायडेन सील्स ने 3-3 विकेट लिए।
बांग्लादेश को दूसरी पारी में 186 रनों पर ढेर करने के बाद वेस्टइंडीज को मात्र 13 रनों का लक्ष्य मिला था, लंच के बाद सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रैथवेट (4) और जॉन कैंपबेल (9) ने इसे बिना विकेट खोए हासिल कर लिया।
वेस्टइंडीज ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी। बांग्लादेश को पहली पारी में 234 रनों पर ढेर कर विंडीज ने 408 रनों का स्कोर बोर्ड पर लगाया था। पहली पारी के बाद मेजबान टीम 174 रन आगे थी।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta