Top
खेल

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड टीम ने लॉन्च किया नई जर्सी

Bharti
21 Nov 2020 11:13 AM GMT
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड टीम ने लॉन्च किया नई जर्सी
x
वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड टीम ने लॉन्च किया नई जर्सी है। कैरेबियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज में पहली बार नई जर्सी के साथ मैदान पर होगी

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड टीम ने लॉन्च किया नई जर्सी है। कैरेबियाई टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी तीन मैचों की सीरीज में पहली बार नई जर्सी के साथ मैदान पर होगी। इस जर्सी का अनावरण भारत में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप मद्देनजर किया गया है। टी20 फॉर्मेट के लिए तैयार की गई इस जर्सी में इस पर मरून कलर के अलावा पीले रंग का ज्यादा इस्तेमाल किया गया है।

T20I शर्ट को ICC T20 विश्व कप के निर्माण और वेस्टइंडीज महिला T20I मैचों में भी इस्तेमाल किया जाएगा। वेस्टइंडीज की टीम ने दो बार मेंस टी20 विश्व कप जीता है। साल 2012 में वेस्टइंडीज ने श्रीलंका में और फिर साल 2016 में भारत में टी20 विश्व कप का खिताब डैरेन सैमी की कप्तानी में जीता था। बता दें कि अभी तक कैरेबियाई खिलाड़ी मरून कलर की जर्सी का ज्यादा इस्तेमाल करते थे, लेकिन अब इसमें थोड़ा बदलाव हुआ है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड की ओर से आए आधिकारिक बयान में कहा गया है, "हम वास्तव में न्यूजीलैंड में वेस्टइंडीज टीम के साथ नई जर्सी का डेब्यू करने जा रहे हैं और हम इस पल के लिए उत्साहित हैं। हम जानते हैं कि प्रशंसकों को इस सीरीज के लिए और पूरे 2021 के दौरान #MenInMaroon के पीछे बोल्ड डिजाइन वाली टीशर्ट पसंद आएगी।" वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड एक दूसरे के खिलाफ तीन T20 मैचों की सीरीज खेलनी है, जिसका पहला मैच 27 नवंबर को खेला जाएगा। उधर, मेजबान कीवी टीम अपने पारंपरिक रंग में नजर आएगी। न्यूजीलैंड की टीम टी20 क्रिकेट में काले रंग की जर्सी पहनती है, लेकिन न्यूजीलैंड की महिला टीम की टी20 जर्सी का कलर थोड़ा अलग है।

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it