खेल

संन्‍यास लेने से पहले अपनी ये 2 ख्‍वाहिश पूरा करना चाहते है वॉर्नर, जानें क्या क्या ?

Bharti sahu
29 Dec 2021 8:50 AM GMT
संन्‍यास लेने से पहले अपनी ये 2 ख्‍वाहिश पूरा करना चाहते है वॉर्नर, जानें क्या क्या ?
x
ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहने पर बयान दिया है.

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टेस्‍ट क्रिकेट को अलविदा कहने पर बयान दिया है. इसके साथ ही उन्‍होंने बताया कि वो टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास लेने से पहले अपनी 2 ख्‍वाहिश पूरा करना चाहते है, जिसमें से एक काम वो भारत में करना चाहते हैं. वॉर्नर ने कहा कि वो टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍सास लेने से पहले एक तो इंग्लैंड में 2023 एशेज सीरीज (Ashes Series) जीतना चाहते हैं और दूसरा भारत में जीतना चाहते हैं. ऑस्‍ट्रेलियाई टीम ने एशेज सीरीज में 3-0 से बढ़त बना ली है और इसी के साथ सीरीज भी अपने नाम कर ली है.

इसके बाद ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज ने स्‍वीकार किया कि उनका काम अभी पूरा नहीं हुआ है. हाल में हुए टी20 वर्ल्‍ड कप में प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे वॉर्नर ने क्रिकइंफो ने बात करते हुए कहा कि हमने अभी तक भारत को उसके घर में नहीं हराया और हम ऐसा करना चाहेंगे. जबकि 2019 में इंग्‍लैंड के साथ (Australia vs England) सीरीज ड्रॉ रही थी, मगर उम्‍मीद है कि अगली बार हम वहां पर एशेज सीरीज में जीत दर्ज करेंगे.
इंग्‍लैंड और भारत दोनों में खराब है वॉर्नर का रिकॉर्ड
इंग्‍लैंड और भारत दोनों जमीं पर वॉर्नर के रिकॉर्ड की बात करें तो दोनों ही जगह उनका रिकॉर्ड काफी खराब है. उन्‍होंने इंग्‍लैंड में 3 सीरीज में 13 मैच और भारत में 2 सीरीज में 8 टेस्‍ट मैच खेल चुके हैं. जिसमें उन्‍होंने 26 और 24 की औसत से रन बनाए और कहीं पर भी एक भी शतक नहीं लगा पाए.
वॉर्नर अगले एशेज सीरीज में 37 साल के हो जाएंगे, लेकिन वो भी उम्र को महज एक आंकड़ा मानते हैं. उनका कहना कि जेम्स एंडरसन ने उम्रदराज खिलाड़ियों के लिये मानदंड कायम कर दिये हैं. वह अपनी ओर से रन बनाने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहते. वह फॉर्म में हैं. उन्‍हें नये साल में एक बड़ी पारी का इंतजार है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta