खेल

भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को लेकर आना चाहती है : एथलीट और ऋतु फोगाट

Bharti sahu
23 Nov 2020 12:21 PM GMT
भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को लेकर आना चाहती है : एथलीट और ऋतु फोगाट
x
भारतीय स्टार एथलीट और वन चैम्पियनशिप फाइटर ऋतु फोगाट भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को लेकर आना चाहती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | भारतीय स्टार एथलीट और वन चैम्पियनशिप फाइटर ऋतु फोगाट भारत में मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स को लेकर आना चाहती है। फोगाट ने एक बयान में कहा, जैसे खबीब नूरमेजेनोव एमएमए को रूस में लाए, ठीक उसी तरह मैं भारत में एमएमए को लाने मदद करना चाहती हूं। मैं देश की हर उस महिला को अपनी यात्रा समर्पित करती हूं, जो अपने लिए और समाज के लिए मानदंडों से दूर जाने की क्षमता रखती है।

इस 25 वर्षीय एमएमए फाइटर को 4 दिसंबर को 'वन: बिग बैंग इवेंट' में फिलीपींस की जोमरी टॉरेस के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेगी जो अगले महीने होने वाली 2 वन चैम्पियनशिप प्रतियोगिताओं में से एक है। उन्होंने कहा, हां, मैं सर्कल में वापस आने के लिए सुपर उत्साहित हूं, जो मेरी पिछली जीत वन: इनसाइड द मैक्सट्रिक्स के ठीक एक महीने बाद है। मैं फिट हूं और अगली चुनौती के लिए तैयार हूं क्योंकि मैं हर दिन प्रशिक्षण ले रहा हूं। मैं अपनी गति को जारी रखना चाहती हूं और वर्ष के अंत तक मजबूत बनना चाहती हूं।

उन्होंने आगे कहा, जोमेरी निश्चित रूप से मेरे सबसे मुश्किल प्रतिद्वंदीमें से एक है, लेकिन मुझमें उनसे सामना करने और ऊपर जाने का भरोसा है। जैसा कि मैंने अपने सभी साक्षात्कारों में उल्लेख किया है, मैं भारत की पहला विश्व चैंपियन बनना चाहती हूं। वन: कोलिशन कोर्स एक अन्य इवेंट है जो 18 दिसंबर को होगा। दोनों इवेंट्स का लाइव प्रसारण सिंगापुर इंडोर स्टेडियम से किया जाएगा। फोगाट ने पिछले महीने एमएमए करियर की लगातार तीसरी जीत दर्ज की थी और कम्बोडिया की नू सरे पोव को हराया था।

Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story