खेल

एक दिन लाल गेंद में अभ्यास करना चाहते है : जोश हेजलवुड

Bharti
4 Nov 2020 1:25 PM GMT
एक दिन लाल गेंद में अभ्यास करना चाहते है : जोश हेजलवुड
x
आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के अनुसार एक पूरा दिन लाल गेंद से अभ्यास या एक अभ्यास मैच भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियों के लिये पर्याप्त होगा।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड के अनुसार एक पूरा दिन लाल गेंद से अभ्यास या एक अभ्यास मैच भारत के खिलाफ 17 दिसंबर से एडीलेड में शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारियों के लिये पर्याप्त होगा। हेजलवुड और उनके साथी डेविड वार्नर, पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ यूएई में इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का हिस्सा रहे और इसके चलते वे टेस्ट सीरीज की तैयारी के लिये शैफील्ड शील्ड टूर्नामेंट में नहीं खेल पाए हैं।

भारत इस दौरे की शुरुआत 27 नवंबर से तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज से करेगा। इसके बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इनमें से आखिरी दो मैच छह से आठ दिसंबर के बीच ड्रमोइन ओवल में इंडिया ए के खिलाफ होने वाले तीन दिवसीय मैच के दौरान खेले जाएंगे हेजलवुड ने क्रिकेट.काम.एयू से कहा कि क्रिकेट तो क्रिकेट होता है और चाहे आप वनडे खेल रहे हों या टी20, कम से कम इससे अप जुड़े तो रहते ही हैं। मैं बस एक दिन ऐसा चाहता हूं जब मैं पूरा दिन ग्राउंड पर रहकर 18 से 20 ओवर करूं। एक दिन ऐसा करने पर आप टेस्ट मैच के लिये लगभग तैयार हो जाते हैं।

हेजलवुड टेस्ट मैचों में आस्ट्रेलिया के प्रमुख गेंदबाज हैं। उन्हें वनडे सीरीज में भी चुना गया है, लेकिन टी20 टीम में उनका तय नहीं है। उन्होंने कहा कि एक हफ्ते में तीन वनडे मैच भी खुद को परखने के लिए पर्याप्त है। आप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 30 ओवर गेंदबाजी करते है, 150 ओवर तक फिल्डिंग करते हैं। इस दौरान आपचो यात्रा भी करनी पड़ती है।

हेजलवुड ने आगे कहा कि यह लभग टेस्ट मैच जैसा ही है, लेकिन लगातार दो दिन तक गेंदबाजी करके 20 विकेट लेना अलग होता है। उन्होंने कहा कि वे निश्चित तौर पर किसी स्तर पर लाल गेंद से गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। फिर चाहे वह अभ्यास के दौरान एक दिन हो या अभ्यास मैच।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it