खेल

राहुल द्रविड़ को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने कही ये बात

Bharti sahu
8 July 2021 11:04 AM GMT
राहुल द्रविड़ को लेकर वीवीएस लक्ष्मण ने कही ये बात
x
टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को ऐसा लगता है कि, श्रीलंका के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के दौरान कोच राहुल द्रविड़ के पास फ्यूचर चैंपियन बनाने का शानदार मौका होगा

जनता से रिश्ता टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को ऐसा लगता है कि, श्रीलंका के खिलाफ होने वाले क्रिकेट सीरीज के दौरान कोच राहुल द्रविड़ के पास फ्यूचर चैंपियन बनाने का शानदार मौका होगा। भारत और श्रीलंका के बीच तीन-तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 13 जुलाई से होगी। इस दौरे के लिए शिखर धवन को टीम इंडिया का कप्तान जबकि भुवनेश्वर कुमार को टीम का उप-कप्तान नियुक्त किया गया है। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा कि, ये बतौर कोच खुद को साबित करने का राहुल द्रविड़ के लिए शानदार मौका होगा जबकि उनके शानदार अनुभव से टीम के युवा खिलाड़ियों को काफी कुछ सीखने को मिलेगा।

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स के शो गेम प्लान में कहा कि, मुझे नहीं लगता है कि द्रविड़ पर किसी तरह का कोई दवाब होगा। उनके पास एक कोच के तौर पर खुद को साबित करने का मौका है। हम सभी जानते हैं कि राहुल द्रविड़ का भारतीय क्रिकेट में क्या योगदान है। एक खिलाड़ी ही नहीं बल्कि जब भी उन्हें कोई जिम्मेदारी दी जाती है वो उसे बखूबी निभाते हैं। उन्होंने इंडिया ए के कोच के तौर पर और उसके बाद एनसीए के डायरेक्टर के तौर पर शानदार काम कर रहे थे। लक्ष्मण ने आगे कहा कि, मुझे लगता है कि उनके पास भारतीय क्रिकेट के लिए फ्यूचर चैंपियन बनाने का शानदार मौका है। ये भी जरूरी नहीं है कि इस टूर्नामेंट में सभी खिलाड़ियों को खेलने का मौका दिया जाए।

लक्ष्मण ने आगे कहा कि, इस दौरे पर कई युवा खिलाड़ी हैं जिन्हें शायद प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिल पाएगा, लेकिन राहुल द्रविड़ के साथ काम करके उन्हें काफी फायदा होगा। इसके अलावा युवा खिलाड़ियों को द्रविड़ के अनुभव से भी काफी कुछ सीखने को मिलेगा। ये युव खिलाड़ी उनके अनुभव और कोचिंग का फायदा उठाकर अपना भविष्य संवार सकते हैं और इंडियन क्रिकेटर के तौर पर ग्रो कर सकते हैं।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta