खेल

विशाल राणा बने विश्व पुलिस चैंपियन

Khushboo Dhruw
31 July 2023 4:22 PM GMT
विशाल राणा बने विश्व पुलिस चैंपियन
x
पंजाब पुलिस में तैनात एएसआई विशाल राणा ने कनाडा में चल रही विश्व पुलिस प्रतियोगिता के 70 किलोग्राम कुश्ती वर्ग में स्वर्ण पदक पर कब्जा कर लिया है। ये मैच 28 जुलाई से 6 अगस्त तक कनाडा के विन्निपेग शहर में चल रहे हैं. विशाल राणा ने सेमीफाइनल में अमेरिका और फाइनल में कनाडा के प्रतिद्वंदियों को हराया है।
विशाल राणा बने विश्व पुलिस चैंपियन
विशाल राणा रूपनगर जिले के नूरपुर बेदी ब्लॉक के गांव मुकारी के रहने वाले हैं। उनके पिता ब्लिंदर राणा ने बताया कि इससे पहले विशाल राणा को पुलिस हिंद केसरी का खिताब भी मिल चुका है. देशभर के बहादुर पुलिस कर्मियों की ऐसी प्रतियोगिताएं लंबे समय से राज्य स्तर पर, फिर एशियाई स्तर पर और अब वैश्विक स्तर पर होती आ रही हैं।
जिसमें 70 किलो वर्ग के पहलवान मुकाबले में विशाल राणा ने गोल्ड मेडल पर कब्जा जमाया है. वैश्विक स्तर पर विशाल राणा की शानदार जीत के लिए उन्हें जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष राम कुमार मुकारी, राणा शमशेर सिंह, पंजाब मोर्चा के संयोजक गौरव राणा, राणा जैन सिंह, महेंद्र सिंह राणा, पूर्व नगर पंचायत नूरपुर बेदी के अध्यक्ष जगन्नाथ भंडारी ने सम्मानित किया। , हरदीप सिंह को सम्मानित किया गया भूपिंदर सिंह मुकारी एवं समस्त क्षेत्रवासियों द्वारा बधाई दी जा रही है।
Next Story