खेल

केप टाउन में होगी विराट की वापसी! जानें कौन सा इंडियन प्लेयर होगा आउट

Tulsi Rao
6 Jan 2022 4:48 PM GMT
केप टाउन में होगी विराट की वापसी! जानें कौन सा इंडियन प्लेयर होगा आउट
x
दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) के रेग्युलर टेस्ट कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) पीठ में खिंचाव की वजह से जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) मैदान में जारी दूसरे टेस्ट से बाहर है, लेकिन अब तीसरे टेस्ट में उनकी वापसी हो सकती है.

केप टाउन में होगी विराट की वापसी!
दूसरे टेस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह केएल राहुल (KL Rahul) भारतीय टीम की अगुवाई कर रहे हैं, उन्होंने टॉस के वक्त उम्मीद जताई थी कि 'किंग कोहली' केप टाउन (Cape Town) के न्यूलैंड्स (Newlands) में होने वाले तीसरे टेस्ट तक फिट हो जाएंगे.
कौन सा प्लेयर होगा 'आउट'?
क्रिकेट फैंस के जेहन में सबसे बड़ा सवाल ये है कि अगर विराट कोहली (Virat Kohli) की प्लेइंग 11 में वापसी हुई तो किस प्लेयर को उनकी जगह बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा. टीम मैनेजमेंट के लिए ये च्वाइस आसान नहीं होगी.
हनुमा विहारी होंगे कुर्बान!
गौरतलब है कि जब विराट कोहली (Virat Kohli) जोहानिसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) से बाहर हुए थे तब उनकी जगह हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को टीम इंडिया के प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था.
टीम मैनेजमेंट के पास मुश्किल च्वाइस
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि विराट कोहली (Virat Kohli) की वापसी होती हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को प्लेइंग 11 से बाहर किया जाएगा क्योंकि भारतीय टीम मैनेजमेंट के पास फिलहाल इसके अलावा कोई विकल्प नहीं है.
विहारी का वांडरर्स में जलवा
हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) ने जोहानिसबर्ग टेस्ट (Johannesburg Test) में भारत की दूसरी पारी में 40 रन की नाबाद पारी खेली और टीम के स्कोर को 266 तक पहुंचा दिया. इसी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को 240 रन का टारगेट मिला.
लेना होगा क्रूर फैसला?
अगर हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को प्लेइंग 11 से बार किया गया तो ये उनके लिहाज से काफी क्रूर फैसला होगा, क्योंकि विहारी ने वांडरर्स (Wanderers) मैदान में मुश्किल हालात में संयम दिखाते हुए टीम इंडिया के लिए अहम पारी खेली.
अब पुजारा-रहाणे नहीं होंगे बाहर!
मिडिल ऑर्डर में टीम इंडिया (Team India) के सीनियर बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) और अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 53 और 58 रन का निजी स्कोर बनाया और प्लेइंग 11 से बाहर होने से खुद को बचा लिया. अब ऐसा लगता है कि हनुमा विहारी (Hanuma Vihari) को ही बेंच पर बैठना होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta