खेल

विराट या बाबर...Shoaib Akhtar ने किया दावा...बताया कौन हैं बेहतर बल्लेबाज?

Gulabi
23 July 2021 6:00 AM GMT
विराट या बाबर...Shoaib Akhtar ने किया दावा...बताया कौन हैं बेहतर बल्लेबाज?
x
बल्लेबाजी को लेकर Shoaib Akhtar ने किया दावा

नई दिल्ली: टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और पाकिस्तान (Pakistan) के टॉप बल्लेबाज बाबर आजम (Babar Azam) की अक्सर तुलना की जाती है, लेकिन दोनों में से बेहतर कौन हैं? क्या दोनों की तुलना करना सही है? शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने खुलकर अपनी राय रखी है.

'विराट-बाबर की तुलना करना जल्दबाजी'
पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) क्रिकेट को लेकर बेकाक राय रखते हैं. उनका मानना है कि फिलहाल विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) की तुलना करना जल्दबाजी होगी.
'बाबर बन सकते हैं महान'
शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) के मुताबिक बाबर आजम (Babar Azam) में वो सारी खूबियां हैं जिनकी बदौलत वो महान बल्लेबाज बन सकते हैं, लेकिन उनको अभी और लंबा सफर तय करना है. बाबर को अपने करियर में ज्यादा वक्त लिए कंसिस्टेंट रहना होगा जैसा कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने अपने करियर में किया है.
तुलना करना कब सही होगा?
शोएब अख्तर ने स्पोर्ट्सकीड़ा से बातचीत करते हुए कहा, 'बाबर आजम को उस युग में खेलने का मौका मिला है जब फास्ट बॉलर्स की कमी है. साथ ही वो अभी ऊंचाइयों की तरफ बढ़ रहे हैं. लेकिन विराट कोहली से तुलना करना.... उनकों पहले 20 हजार से 30 हजार रन बनाने दीजिए, जैसा कि कोहली ने किया है, तब कंपेयर करना शुरू कीजिएगा.'
'बेहतर हुए बाबर'
हालांकि शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने बाबर आजम (Babar Azam) की तारीफों के पुल बांधते हुए ये माना है कि पिछले कुछ सालों में बाबर आजम (Babar Azam) की बल्लेबाजी में जबरदस्त सुधार हुआ है और महानता के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं.
'बाबर का टाइम आएगा'
शोएब ने बाबर के बारे में आगे कहा, 'उनका वक्त आएगा, वो खेल की ट्रिक्स और बारीकियां सीख रहे हैं. उन्हें इससे पहले वनडे टीम से बाहर कर दिया गया था, लेकिन उन्होंने खुद के खेल में सुधार किया और आज वो अच्छे वनडे प्लेयर बन चुके हैं. कई लोग उन्हें अच्छा टी-20 खिलाड़ी नहीं मानते, लेकिन अब वो उस फॉर्मेट में भी बेहतर कर रहे हैं.'
क्या कहते हैं विराट-बाबर के आंकड़े
बाबर आजम ने अब तक 33 टेस्ट, 83 वनडे और 57 टी-20 इंटरनेशल मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने 8,300 रन बनाए हैं. उनका टेस्ट, वनडे और टी-20 में औसत क्रमश: 42.5, 56.9 और 46.8 है. दूसरी तरफ विराट कोहली ने 92 टेस्ट, 254 वनडे और 90 टी-20 इंटरनेशल मैच खेले हैं और कुल 22 हजार से ज्यादा रन बनाए है. किंग कोहली का औसत सभी फॉर्मेट्स में 50 से ज्यादा है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta