खेल

मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली: दो टेस्‍ट मैच के दौरान ले सकते हैं अवकाश...जानिए वजह

Admin2
7 Nov 2020 2:21 PM GMT
मैच नहीं खेलेंगे विराट कोहली: दो टेस्‍ट मैच के दौरान ले सकते हैं अवकाश...जानिए वजह
x
बड़ी खबर

नई दिल्‍ली. आईपीएल खत्‍म होने के बाद टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना होगी, जहां उसे मेजबान के साथ वनडे, टी20 और टेस्‍ट सीरीज खेलनी है. मगर मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कप्‍तान विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी दो टेस्‍ट मैच नहीं खेल पाएंगे. भारतीय टीम का ऑस्‍ट्रेलिया वनडे सीरीज के साथ इस महीने शुरू होगा और खिलाड़ी आईपीएल खत्‍म होते ही ऑस्‍ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे.

टीम इंडिया को मेजबान के खिलाफ चार टेस्‍ट मैचों की सीरीज भी खेलनी है और कप्‍तान कोहली आखिरी के दो मैच शायद नहीं खेल पाएंगे. दरअसल जनवरी में उनका पहला बच्‍चा इस दुनिया में आने वाला है. जनवरी के पहले सप्‍ताह में ही कोहली और अनुष्‍का की जिंदगी में नन्‍हा मेहमान आएगा.

हालांकि आखिरी के दो मैच न खेलने पर अभी तक कोहली का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है, मगर बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि कोहली पहले के दो टेस्‍ट मैच खेलने के बाद पितृत्व अवकाश ले सकते हैं. टेस्‍ट सीरीज 17 दिसंबर से शुरू होगी. सीनियर सूत्र ने कहा कि बीसीसीआई का हमेशा मानना है कि परिवार सबसे पहले है. ऐसे में कप्‍तान ने अवकाश का फैसला लिया है. चार टेस्‍ट मैच एडिलेड (डे नाइट 17-21 दिसंबर ), मेलबर्न ( 26-30 दिसंबर), सिडनी ( 7-11 जनवरी, 2021) और ब्रिस्‍बेन (Jan 15-19 जनवरी) में खेला जाएगा. सूत्र के मुताबिक बीसीसीआई ने सालों से क्रिकेटरों को पितृत्व अवकाश लेने के लिए प्रोत्साहित किया है और यह भारत के कप्तान और बल्लेबाज के लिए अलग नहीं है. नॉर्मल समय में वह एक मैच न खेलकर अपने पहले बच्‍चे के जन्‍म के लिए वापस जा सकते थे और ब्रिस्‍बेन टेस्‍ट खेल सकते थे. मगर 14 दिन का क्‍वारंटाइन अभी भी है. ऐसे में जाना और वापस आना मुश्किल होगा.



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it