खेल

अपने करियर में कई बार विवादों में रह चुके हैं विराट कोहली, गंभीर और स्मिथ जैसे खिलाड़ियों से भी भिड़े

Bharti sahu
21 Dec 2021 12:16 PM GMT
अपने करियर में कई बार विवादों में रह चुके हैं विराट कोहली, गंभीर और स्मिथ जैसे खिलाड़ियों से भी भिड़े
x
अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट काफी विवादों में रहा है और हर विराट हर विवाद का केन्द्र रहे हैं

अफ्रीका दौरे से पहले भारतीय क्रिकेट काफी विवादों में रहा है और हर विराट हर विवाद का केन्द्र रहे हैं। टी-20 वर्ल्डकप के बाद उनके कप्तानी छोड़ने से विवाद शुरू हुआ। इसके बाद उन्हें जबरन वनडे की कप्तानी से हटाया गया। रोहित के वनडे कप्तान बनने के बाद रोहित और विराट के बीच अनबन की खबरें भी सामने आईं। इसके बाद कोहली ने सौरव गांगुली के बयान को गलत बता दिया। अब बोर्ड के साथ उनके विवाद की बातें भी सामने आ रही हैं। हालांकि यह पहला मौका नहीं है, जब विराट विवादों में हैं। वो इससे पहले भी गौतम गंभीर और स्टीव स्मिथ जैसे खिलाड़ियों के साथ भिड़ चुके हैं

ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों को उंगली दिखाई
2012 में ऑस्ट्रेलिया दौरे में विराट कंगारू टीम के समर्थकों से भिड़ गए थे और मैदान से ही उन्हें उंगली दिखाई थी। दर्शक उन्हें उत्तेजित करने की कोशिश कर रहे थे और विराट ने गुस्से में आकर ऐसा किया था। इसके बाद उनके ऊपर कार्रवाई हुई थी। उनकी मैच का 50 फीसदी हिस्सा भी काटा गया था। विराट ने मैच के बाद अपनी गलती भी मानी थी।
स्मिथ से भिड़ गए थे विराट
2017 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान विराट कोहली एक बार फिर विवादों में आए थे। एक मैच के दौरान स्टीव स्मिथ ने रिव्यू लेने से पहले ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था और विराट को यह रास नहीं आया था। नियमों के अनुसार बल्लेबाज दूसरे छोर पर खड़े बल्लेबाज के अलावा किसी और की मदद नहीं ले सकता है। स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम से मदद लेने की कोशिश की थी इस वजह से विराट नाराज हुए थे। हालांकि आईसीसी ने किसी के ऊपर कोई कार्रवाई नहीं की और मामला यहीं शांत हो गया।
कोच कुंबले के साथ विराट की अनबन
रवि शास्त्री के टीम डायरेक्टर का पद छोड़ने के बाद अनिल कुंबले भारतीय टीम के कोच बने थे। कुंबले भारत के सबसे सफल और समझदार खिलाड़ियों में से एक हैं। उनके लिए अनुशासन भी बहुत मायने रखता है। खेल के प्रति विराट का रवैया भी ऐसा ही है, लेकिन इन दोनों के बीच अनबन हो गई। पहले ऐसी खबरें सिर्फ मीडिया में आईं और बाद में कुंबले को उनके पद से इस्तीफा देना पड़ा।
आईपीएल में अपने सीनियर गंभीर से भिड़ गए थे विराट
2013 में विराट भारत के उभरते हुए सितारों में से एक थे। दुनिया को उनकी बल्लेबाजी पसंद आ रही थी, लेकिन उनके तेवर झेलना साथी खिलाड़ियों के लिए मुश्किल था। आईपीएल में एक मैच के दौरान विराट आउट होने के बावजूद मैदान में खड़े थे। ऐसे में विपक्षी कप्तान गौतम गंभीर ने अपशब्द का इस्तेमाल कर उन्हें मैदान से बाहर जाने के लिए कहा था। इसके जवाब में विराट ने भी उन्हीं शब्दों का इस्तेमाल किया। दोनों खिलाड़ी मैदान में भिड़ गए और साथी खिलाड़ियों ने आकर बीच बचाव किया।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta