खेल

Virat kohli ने जड़े शतक

Khushboo Dhruw
22 July 2023 6:16 PM GMT
Virat kohli ने जड़े शतक
x
विराट कोहली ने अपने 500 वें अंतर्राष्ट्रीय मैच में शतक जड़कर नया इतिहास रचते हुए खलबली मचा दी।विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 121 रन की पारी खेली। विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कैसे शतक जड़ने में सफल हुए, इसको लेकर टीम इंडिया के कोच ने बड़ा खुलासा किया है। टीम इंडिया के फील्डिंग कोच टी दिलीप ने कहा, सबसे अच्छी बात यह थी कि यह उनका 500 वां मैच था, यह विशेष अवसर था और उन्होंने पिछले मैच की अपनी फॉर्म को बरकरार रखा ।अगर आप उनकी पारी पर गौर करो तो उन्होंने आक्रामक तेवरों पर अंकुश लगाया, जैसा कि उन्होंने पहले टेस्ट मैच में किया था।
कोहली ने अपनी पारी को बहुत अच्छे तरीके से आगे बढ़ाया और इस विकेट पर जरूरी धैर्य दिखाया। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कुछ मौके ऐसे आए जब विंडीज के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और विराट कोहली ने भी इन गेंदों को सम्मान दिया। विराट कोहली अपनी फिटनेस के लिए भी जाने जाते हैं और इस कारण वह 500 मैच खेल पा रहे हैं।
विराट की फिटनेस पर दिलीप ने कहा, जब फिटनेस को लेकर बात होती है तो वह वहां पहुंचने वाले पहले व्यक्ति होते हैं।वह शानदार क्षेत्र रक्षक हैं और इसका श्रेय उनकी अनुशासित जीवन शैली को जाता है।
विराट कोहली के शतक के दम पर टीम इंडिया मुकाबले में मजबूत स्थिति में पहुंची और पहली पारी 438 रन बनाने में सफल रही। पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की थी और वह सीरीज में 1-0 की बढ़त लिए हुए है।
Next Story