खेल

चौथे स्थान पर पहुंच गए विराट कोहली

Rani Sahu
16 Jun 2021 12:55 PM GMT
चौथे स्थान पर पहुंच गए विराट कोहली
x
जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने फिर से टॉप पोजीशन हासिल कर ली

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बुधवार को जारी ताजा ICC (अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद) टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए, जबकि ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ने फिर से टॉप पोजीशन हासिल कर ली है.

चौथे स्थान पर पहुंच गए विराट कोहली
शुक्रवार से साउथेम्प्टन के हैंपशर बाउल में न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में भारत की अगुवाई करने वाले कोहली के 814 अंक हैं. टॉप 10 में शामिल अन्य भारतीयों में कोहली के साथ विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (747 अंक) और स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (747 अंक) मौजूद हैं, जिन्होंने अपना संयुक्त छठा स्थान बरकरार रखा है.
स्टीव स्मिथ ने टॉप स्थान हासिल किया
स्टीव स्मिथ ने पिछले साल बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद पहली बार टॉप स्थान हासिल किया, उन्होंने न्यूजीलैंड के केन विलियमसन का हटाया जो वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में अपनी टीम की अगुवाई करेंगे. विलियमसन चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे, जिससे वह स्मिथ से पांच रेटिंग अंक खिसक गए और बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर पहुंच गए. स्मिथ के 891 रेटिंग अंक हैं.
रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर कायम
इसका मतलब है कि स्मिथ कुल 167 टेस्ट में शीर्ष पर रहे हैं और वह केवल गैरी सोबर्स (189 मैच) और विव रिचर्ड्स (179 अंक) से पीछे हैं. टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में सीनियर भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (850 अंक) ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस (908 अंक) के बाद दूसरे स्थान पर कायम हैं. वह टॉप 10 गेंदबाजों में एकमात्र भारतीय भी हैं.
जेसन होल्डर टॉप टेस्ट ऑलराउंडर
वेस्टइंडीज के जेसन होल्डर टेस्ट ऑलराउंडर रैंकिंग में 412 रेटिंग अंक से टॉप पर बरकरार हैं. भारत के रविंद्र जडेजा (386 अंक) और अश्विन (353 अंक) क्रमश: दूसरे और चौथे स्थान पर हैं. न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हैनरी अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 307 अंक और 64वें स्थान पर पहुंचे जबकि एजाज पटेल ने भी करियर के अभी तक सर्वाधिक 323 अंक जुटाए. डेवोन कॉनवे ने अपनी अच्छी फॉर्म जारी रखी, जिससे वह संयुक्त 61वें स्थान पर हैं. इस रैंकिंग अपडेट में दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बीच पहला टेस्ट भी शामिल है. क्विंटन डि कॉक इससे चेतेश्वर पुजारा के साथ संयुक्त 12वें स्थान पर पहुंच गए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta