खेल

इंस्टाग्राम के 'किंग' हैं विराट कोहली, एक पोस्ट से कमाते हैं करोड़ों, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश

jantaserishta.com
8 Jan 2022 12:17 PM GMT
इंस्टाग्राम के किंग हैं विराट कोहली, एक पोस्ट से कमाते हैं करोड़ों, नेट वर्थ जानकर उड़ जाएंगे होश
x

नई दिल्ली: देश हो या दुनिया, हर जगह सेलिब्रिटी सोशल मीडिया पोस्ट से बड़ी कमाई करते हैं. यदि भारत की बात करें तो इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का सबसे ज्यादा फीस चार्ज के मामले में विराट कोहली टॉप पर हैं. 2021 की होपर इंस्टाग्राम रिच लिस्ट (Hopper Instagram Rich List) के मुताबिक, सबसे ज्यादा फीस चार्ज के मामले में कोहली का वर्ल्ड में 19वां नंबर है.

विराट कोहली एक इंस्टाग्राम पोस्ट का 680,000 डॉलर (करीब 5 करोड़ रुपए) चार्ज करते हैं. वहीं, वर्ल्ड की लिस्ट में पुर्तगाल के स्टार फुटबॉल क्रिस्टियानो रोनाल्डो टॉप पर हैं. वे एक इंस्टाग्राम पोस्ट का 1,604,000 डॉलर (करीब 12 करोड़ रुपए) चार्ज करते हैं.
टॉप-50 की वर्ल्ड लिस्ट में सिर्फ दो ही भारतीय
यदि फॉलोअर्स की बात करें तो इस मामले में भी भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली भारतीय सेलिब्रिटीज में टॉप पर हैं. उनके इंस्टाग्राम पर 177 मिलियन फॉलोअर्स हैं. कोहली के बाद दूसरे नंबर पर भारतीयों में बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम है. वर्ल्ड की टॉप-50 लिस्ट में यह दोनों ही भारतीय हैं. प्रियंका एक पोस्ट का 403,000 डॉलर (करीब 3 करोड़ रुपए) चार्ज करती हैं.
कोहली को पिछले साल सबसे ज्यादा सर्च किया गया
कोहली पिछले साल ही याहू की सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले सेलिब्रिटी की लिस्ट में टॉप पर थे. भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली के सितंबर 2021 में इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की संख्या 150 मिलियन के पार पहुंच गई थी. वे यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले भारतीय भी बने थे.
खिलाड़ियों में कोहली वर्ल्ड में चौथे नंबर पर
इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट का सबसे ज्यादा फीस चार्ज के मामले में खिलाड़ियों में रोनाल्डो के बाद दूसरा नंबर स्टार फुटबॉलर लियोनल मेसी का है. अर्जेंटीना के स्टार प्लेयर मेसी एक पोस्ट का 1,169,000 डॉलर (करीब 8.68 करोड़ रुपए) चार्ज करते हैं. तीसरे नंबर पर ब्राजीलियन फुटबॉलर नेमार जूनियर हैं. वे एक पोस्ट के 824,000 डॉलर (करीब 6.12 करोड़ रुपए) चार्ज करते हैं. इसके बाद चौथा नंबर कोहली का ही है.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta