खेल

विराट कोहली को आया अंपायर पर गुस्सा, रोक दिया मैच

Janta Se Rishta Admin
30 Dec 2021 8:46 AM GMT
विराट कोहली को आया अंपायर पर गुस्सा, रोक दिया मैच
x

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ऑनफील्ड अपने अग्रेशन के लिए जाने जाते हैं। जहां टीम की बात आती है वह अंपायर से भिड़ने से भी पीछे नहीं रहते हैं। सेंचुरियन टेस्ट के चौथे दिन भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला, जब नई गेंद नहीं मिलने पर विराट कोहली को गुस्सा आ गया। विराट का यह गुस्सा कैमरे में कैद हो गया। सेंचुरियन टेस्ट में टीम इंडिया ने मेजबान टीम को 305 रनों का लक्ष्य दिया है, जिसके जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 94 रनों तक चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही है। दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए अभी भी 211 रनों की दरकार है, जबकि टीम इंडिया जीत से अब छह विकेट दूर है।

दक्षिण अफ्रीकी टीम दूसरी पारी की शुरुआत करने जैसे ही मैदान पर उतरी, कप्तान विराट ने मैच को रोक दिया और वह अंपायर के पास पहुंच गए। विराट फील्ड सजा चुके थे, लेकिन नई गेंद नहीं चुनने का मौका नहीं मिलने से काफी खफा नजर आ रहे थे। विराट ने कहा कि उन्हें नई गेंद चुनने का मौका नहीं दिया गया। इस पूरी बहस के बीच करीब 10 मिनट का खेल बर्बाद हुआ। इसके बाद अंपायर ने नई गेंद का बॉक्स मंगाया। आर अश्विन, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और विराट कोहली ने मिलकर गेंदों की सीम चेक की और फिर अश्विन ने नई गेंद चुनी।

अश्विन ने जैसे ही नई गेंद चुनी, इसके बाद टीम इंडिया के गेंदबाजों ने बढ़िया लाइन और लेंथ से गेंदबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों को परेशान किया। टीम का स्कोर एक रन ही हुआ था कि शमी ने एडेन मार्करम को बोल्ड कर दिया। इसके बाद कीगन पीटरसन महज 17 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर ऋषभ पंत को कैच थमा बैठे, उस समय मेजबान टीम का स्कोर 34 रनों तक ही पहुंचा था। 74 रनों पर दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका लगा, जब जसप्रीत बुमराह ने रैसी वन डर डसन को 11 रनों के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। दिन की आखिरी गेंद पर बुमराह ने केशव महाराज को आउट कर टीम इंडिया को चौथी सफलता दिलाई। महाराज को नाइट वॉचमैन के तौर पर टेम्बा बवुमा और क्विंटन डिकॉक से पहले बल्लेबाजी के लिए भेजा गया था।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta