खेल

टेस्ट मैच में विराट कोहली ने नहीं खेली बड़ी पारी, इसके बावजूद सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे

Tulsi Rao
27 Dec 2021 3:43 AM GMT
टेस्ट मैच में विराट कोहली ने नहीं खेली बड़ी पारी, इसके बावजूद सौरव गांगुली को छोड़ा पीछे
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टेस्ट मैच में विराट कोहली बड़ी पारी नहीं खेल पाए, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने एक खास मामले में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका में खेल रही है. इस मैच में ओपनर्स ने धमाकेदार खेल दिखाया है. वहीं, भारतीय कप्तान विराट कोहली कोई भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन इसके बावजूद उन्होंने पूर्व कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज सौरव गांगुली को एक खास मामले में पीछे छोड़ दिया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में.

विराट ने गांगुली को पीछे छोड़ा
भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहले टेस्ट मैच में 94 गेंदों में 35 रन बनाए, जिसमें 4 चौके शामिल हैं. इसी के साथ उन्होंने एक खास मामले में सौरव गांगुली को पीछे छोड़ दिया है. हमारी सहयोगी बेवसाइट जी हिंदुस्तान के मुताबिक विदेशी धरती पर विराट कोहली ने 4000 रन पूरे कर लिए हैं. उन्होंने 95वीं पारी में 4 हजार रन का आंकड़ा पार किया. वहीं, कोहली ने सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण को पीछे छोड़ते हुए उनसे तेज ये आंकड़ा पार किया हैं. घरेलू मैदान पर सबसे तेज ये आंकड़ा भारतीय टीम के कोच और पूर्व बल्लेबाज राहुल द्रविड़ ने किया है. द्रविड़ ने सिर्फ 77 पारियों में ही 4000 रन पूरे कर लिए थे.
बड़ी पारी नहीं खेल पाए कोहली
भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में शानदार लय में नजर आ रहे थे. उन्होंने कुछ बढ़िया स्ट्रोक भी लगाए, लेकिन तेज गेंदबाज Lungi Ngidi की गेंद पर वह आउट होकर वापस पवेलियन लौट गए. कोहली सिर्फ 35 रन ही बना सके. दूसरी पारी में भारतीय फैंस को उनसे बड़ी इंनिंग की उम्मीद होगी. कोहली जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं.
राहुल-मयंक चमके
साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम के ओपनर्स ने पहली पारी में धमाकेदार पारी खेली. केएल राहुल ने धमाकेदार शतक लगाने के बाद भी क्रीज पर जमे हुए हैं. उन्होंने 122 रन बनाए. वहीं, मयंक अग्रवाल ने 60 रनों का योगदान दिया. चेतेश्वर पुजारा और कप्तान विराट कोहली कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. अजिंक्य रहाणे 40 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद भारतीय टीम ने 272 रन तीन विकेट के नुकसान पर बना लिए हैं.
सबसे तेज विदेश में 4 हजार रन पूरे करने वाले भारतीय
राहुल द्रविड़- 77 पारी
सुनील गावस्कर- 80 पारी
सचिन तेंदुलकर- 85 पारी
विराट कोहली- 95
सौरव गांगुली- 103 पारी
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta