खेल

विराट कोहली ने रचा इतिहास, IPL में रन बनाने वाले बने पहले बल्लेबाज

Mahima Marko
20 May 2022 7:17 AM GMT
Virat Kohli created history, became the first batsman to score runs in IPL
x
रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 67वें मैच में जमकर चमके हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान और रन मशीन विराट कोहली गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल 2022 के 67वें मैच में जमकर चमके हैं. विराट ने 33 गेंदों का सामना कर टाइटंस के खिलाफ ज़बरदस्त अर्धशतक जड़ा. यह कोहली का इस सीज़न का दूसरा अर्धशतक था. हालांकि कोहली 73 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर स्टंप आउट हो गए. वहीं इस ज़बरदस्त पारी की बदौलत विराट (Virat Kohli) ने इतिहास रच दिया और एक और ज़बरदस्त रिकॉर्ड अपने नाम किया.

Virat Kohli ने आरसीबी के लिए पूरे किए 7000 रन
आपको बता दें कि रन मशीन विराट कोहली (Virat Kohli) ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ 73 रन की ज़बरदस्त पारी खेलकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए अपने 7000 हाज़ार रन पूरे कर लिए हैं, और वह इसी के साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं. जिन्होंने किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 7000 हाज़ार रन बनाए हो. इसी के साथ कोहली ने अपने नाम के आगे एक और खास रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है.
वहीं इसके अलावा बात करें कोहली की बल्लेबाज़ी की तो, बहुत समय के बाद गुजरात के खिलाफ सबको विंटेज कोहली देखने को मिला. ऐसा लग रहा था कि 2016 वाले विराट वापस आ गए हैं. उन्होंने अपनी इस 73 रन की गज़ब की पारी में 8 चौके और 2 खूबसूरत छक्के भी लगाए हैं.
आरसीबी ने 8 विकेट से जीता मैच
गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए मैच में आरसीबी ने 8 विकेट से टेबल टॉपर्स को मात दी और एक बार फिर टॉप 4 में अपनी जगह बनाई. प्लेऑफ में क्वालीफाई करने के लिए आरसीबी को यह मैच जीतना बहुत ज़्यादा महत्वपूर्ण था. अगर वह यह मैच हार जाते, तो उनकी आईपीएल 2022 की जर्नी यही समाप्त हो जाती.
आरसीबी अब 14 मैचों के बाद पॉइंट्स टेबल में 16 अंकों के साथ चौथे पायदान पर बनी हुई है. ग़ौरतलब है कि बैंगलोर अब भी पूरी तरह से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं हुई है. अगर दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस के बीच 21 मई को होने वाले मैच में दिल्ली जीतती है, तो डीसी आईपीएल 2022 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली चौथी टीम बन जायगी


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta