खेल

रोहित के रहते विराट कोहली बने कप्तान, द्रविड़ के कहने पर खिलाड़ियों में फूंकी जान

Subhi
22 Jun 2022 6:23 AM GMT
रोहित के रहते विराट कोहली बने कप्तान, द्रविड़ के कहने पर खिलाड़ियों में फूंकी जान
x
टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने 2 दिन बाद लीसेस्टरशर के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए अभ्यास शुरू भी कर दिया है. इस मैच के बाद भारतीय टीम को 1 जुलाई से बर्मिंघम में एक टेस्ट खेलना है.

टीम इंडिया इंग्लैंड पहुंच चुकी है और खिलाड़ियों ने 2 दिन बाद लीसेस्टरशर के खिलाफ होने वाले प्रैक्टिस मैच के लिए अभ्यास शुरू भी कर दिया है. इस मैच के बाद भारतीय टीम को 1 जुलाई से बर्मिंघम में एक टेस्ट खेलना है. यह मुकाबला पिछले साल खेली गई पांच टेस्ट की सीरीज का आखिरी मैच है, जिसे कोरोना के कारण टालना पड़ा था. पिछले इंग्लैंड दौरे पर विराट कोहली टीम के कप्तान थे. लेकिन, अब उनकी जगह रोहित शर्मा यह जिम्मेदारी संभाल रहे हैं. कोहली भले ही कप्तान न हों. लेकिन, टीम के सीनियर खिलाड़ी होने के नाते उनकी अहमियत काफी ज्यादा है. यह उनके वायरल हो रहे एक वीडियो को देखकर समझा जा सकता है.

कोहली का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसमें वो बिल्कुल पुराने अंदाज में नजर आ रहे हैं. दरअसल, कोच राहुल द्रविड़ ने कोहली को एक खास जिम्मेदारी सौंपी थी. वो टीम के प्रैक्टिस सेशन के बाद खिलाड़ियों का जोश बढ़ाते नजर आए. वीडियो में देखकर आप भी यह भूल जाएंगे कि वो अब टीम के कप्तान नहीं रहे.

विराट खिलाड़ियों में जोश भरते नजर आए

लीसेस्टरशर काउंटी के ट्विटर हैंडल से यह वीडियो शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन में लिखा गया- गेम मोड ऑन, लीसेस्टरशर के खिलाफ अभ्यास मैच से पहले विराट कोहली टीम इंडिया का जोश बढ़ाते हुए. जिस वक्त कोहली खिलाड़ियों में जान फूंकते नजर आ रहे हैं, उस समय द्रविड़ भी खिलाड़ियों के बीच खड़े दिख रहे हैं और वो भी बड़े गौर से कोहली की बातें सुनते नजर आए.

भारत-लीसेस्टरशर के बीच 24 जून से अभ्यास मैच

बता दें कि भारत को 24 जून से लीसेस्टरशर के खिलाफ 4 दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है. इसके बाद दोनों देशों के बीच 1 जुलाई से बर्मिंघम में इस दौरे का इकलौता टेस्ट खेला जाएगा. विराट की कप्तानी में पिछले इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया था. कोरोना के कारण टेस्ट सीरीज टलने से पहले भारत 2-1 से आगे था. हालांकि, अब कोहली की जगह रोहित शर्मा कप्तान हैं और उनकी अगुआई में भारतीय टीम बर्मिंघम में उतरेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta