खेल

मैच नहीं खेल रहे विराट, फिर भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने में नहीं छोड़ा कोई कसर, वायरल हुआ VIDEO

Bharti sahu
4 Jan 2022 4:50 PM GMT
मैच नहीं खेल रहे विराट, फिर भी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने में नहीं छोड़ा  कोई कसर, वायरल हुआ VIDEO
x
भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेल रहे।

भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जोहानिसबर्ग टेस्ट में नहीं खेल रहे। मैच के पहले दिन तीन जनवरी (सोमवार) को टॉस से ठीक पहले कोहली ने अपना नाम वापस ले लिया था। उन्होंने पीठ में तकलीफ के कारण ऐसा किया था। विराट भले ही मैच नहीं खेल रहे हैं, लेकिन खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

टेस्ट के दूसरे दिन जब भारतीय टीम गेंदबाजी कर रही थी तो कोहली बाउंड्री पर नजर आए। वे फील्डिंग नहीं कर रहे थे। बाउंड्री के बाहर खड़े होकर मोहम्मद शमी से बात कर रहे थे। वे शमी को जरूरी सलाह देते हुए और फील्ड में कुछ बदलाव करने के लिए कह रहे थे। शमी भी उनकी बातों को ध्यान से सुन रहे थे। शमी के लिए सेंचुरियन में पहला टेस्ट शानदार रहा था। उन्होंने दो पारियों को मिलाकर कुल आठ विकेट चटकाए थे।
कोहली के लिए पहला टेस्ट अच्छा नहीं रहा था। वे दोनों पारियों में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके थे। कोहली ने पहली पारी में 35 और दूसरी पारी में 18 रन बनाए थे। विराट पिछले 773 दिनों से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कोई शतक नहीं लगा सके हैं। उन्होंने पिछला शतक 22 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ जड़ा था।
भारतीय टीम ने जोहानिसबर्ग टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उसने पहली पारी में 202 रन बनाए। टीम इंडिया के लिए कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल ने 50 और रविचंद्रन अश्विन ने 46 रन बनाए। मयंक अग्रवाल ने 26, हनुमा विहारी ने 20 और ऋषभ पंत ने 17 रन बनाए। अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा तीन रन बनाकर और अजिंक्य रहाणे खाता खोले बगैर आउट हो गए।
गेंदबाजी में भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। टीम इंडिया के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा सात विकेट लिए। मोहम्मद शमी ने दो लिए। जसप्रीत बुमराह ने एक विकेट अपने नाम किया। अफ्रीकी टीम 229 रनों पर ऑलआउट हो गई। पहली पारी के आधार पर उसे 27 रनों की बढ़त हासिल हुई।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta