खेल

विराट ने शमी को निशाना बनाने वालों को दिया करारा जवाब

RAO JI
30 Oct 2021 11:12 AM GMT
विराट ने शमी को निशाना बनाने वालों को दिया करारा जवाब
x

फाइल फोटो 

कई क्रिकेटर्स ने शमी का समर्थन किया था

जनता से रिस्ता वेबडेसक | भारत और न्यूजीलैंंड के बीच होने वाले मैच से पहले भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान उन्होंने कहा कि टीम इंडिया मैच के लिए तैयार है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में कहां गलती हुई यह हमें पता है। हम उसे न्यूजीलैंड के खिलाफ सुधारने की कोशिश करेंगे। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ हार के बाद शमी को ट्रोल किए जाने पर उन्होंने कहा कि धर्म के आधार पर किसी को निशाना बनाना सबसे खराब चीज है।

कोहली ने कहा- जिस स्तर पर यह प्रतियोगिता होती है, वह बिल्कुल अलग है। आगे यह अहम रहेगा कि मानसिक तौर पर हम फील्ड पर कैसे उतरते हैं। पिछले मैच में शाहीन हमारे खिलाफ आक्रामक रहे। हमें भी अब अपनी बैटिंग में उन्हें रोकने के लिए तैयार रहना होगा।

एक मैच से कुछ नहीं बिगड़ता

पाकिस्तान के खिलाफ मैच हारने पर विराट ने कहा कि एक मैच से सब कुछ नहीं बिगड़ता। उन्होंने कहा "जैसा कि मैंने पहले भी कहा था लोग नहीं समझते कि ग्राउंड पर क्या एफर्ट लगता है। कोई एक गेम बहुत ज्यादा अहम नहीं होता। हर गेम अहम है।" वहीं शार्दुल ठाकुर से जुड़े सवाल पर विराट बोले कि शार्दुल लगातार हमारे प्लान का हिस्सा हैं। वे टीम में किस जगह फिट होते हैं ये हमें देखना होगा। फिलहाल इस बारे में तय तौर पर कुछ नहीं कह सकता। हमें इस बारे में आगे देखना होगा।

हमें यह मानना होगा कि पिछले मैच में हमारी विपक्षी टीम ने हमसे बेहतर खेल दिखाया। यह किसी एक खिलाड़ी की हार नहीं थी। यह पूरी टीम की हार थी। गेम की स्पिरिट के लिए हमारा यह मानना बेहद जरूरी है।

टॉस की अहमियत ज्यादा पर उस बारे में सोच नहीं सकते

भारतीय कप्तान ने कहा कि टॉस फिर से बड़ा फैक्टर साबित होगा। लेकिन टॉस ही सबकुछ होगा, इस बारे में ज्यादा नहीं सोचा जा सकता। इसलिए हमारा सिर्फ इस पर फोकस है कि हमारे 11 खिलाड़ी किस तरह परफॉर्म करते हैं। एक टीम के तौर पर हम सिर्फ मैदान में उतरने के लिए उत्साहित हैं।

कई क्रिकेटर्स ने शमी का समर्थन किया था

टी-20 वर्ल्डकप 2021 में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की करारी हार के बाद तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था। शमी के अलावा विराट कोहली और बाकी खिलाड़ियों पर भी फैंस ने निशाना साधा था। इसके बाद कई दिग्गजों ने शमी का समर्थन किया था। फेसबुक ने भी शमी के बारे में किए गए आपत्तिजनक कमेंट हटाने के लिए तुरंत एक्शन लिया गया

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta