खेल

दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर बताया कि कौन बन सकता है भारत का अगला कप्तान

Bharti sahu
31 Dec 2021 8:42 AM GMT
दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने ट्वीट कर बताया कि कौन बन सकता है भारत का अगला कप्तान
x
दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली अपनी कप्तानी को लेकर हमेशा ही आलोचना झेलते हैं.

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली अपनी कप्तानी को लेकर हमेशा ही आलोचना झेलते हैं. हाल ही बीसीसीआई ने बड़ा फैसला लेते हुए विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से हटा दिया है. उनकी जगह धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा को कप्तान बनाया है. अब उनकी टेस्ट कप्तानी को लेकर भी बड़ी भविष्यवाणी हुई है. भारत के एक दिग्गज क्रिकेटर ने बताया है कि विराट कोहली के बाद कौन टेस्ट टीम का कप्तान बन सकता है

ये खिलाड़ी बनेगा कप्तान?
भारत के पूर्व बल्लेबाज और दिग्गज क्रिकेटर मोहम्मद कैफ (Mohammad Kaif) ने ट्वीट कर बताया है कि भारत का अगला कप्तान कौन बन सकता है. इसमें उन्होंने केएल राहुल का नाम लिया है. कैफ ने ट्वीट किया है, 'केएल राहुल मुझे राहुल द्रविड़ की याद दिलाते हैं. हमेशा ही टीम के बारे में सोचने वाला बल्लेबाज, ओपनर, विकेटकीपर, निचले क्रम पर खेलने वाला बल्लेबाज, भरोसेमंद फिल्डर और कप्तान इन वेटिंग.' उनकी बात से इशारा मिलता है कि वह भविष्य में भारतीय टीम का टेस्ट कप्तान केएल राहुल को देखना चाहते हैं.
शानदार बल्लेबाज हैं केएल राहुल
भारत के स्टार बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) बहुत ही शानदार बल्लेबाज है. वह हमेशा ही बड़ी पारी खेलने के लिए जाने जाते हैं. उनके लंबे छक्के लगाने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. केएल राहुल ने भारत के लिए 41 टेस्ट मैचों में 2467 रन बनाए हैं, जिसमें सात आतिशी शतक शामिल हैं. राहुल अभी सिर्फ 29 साल के हैं. ऐसे में अगर वह टीम इंडिया के टेस्ट कप्तान बन जाते हैं, तो वह ज्यादा दिनों तक कप्तान रह सकते हैं. राहुल ने आईपीएल में पंजाब किंग्स की कप्तानी बखूबी निभाई है. वह गेंदबाजी में बहुत ही शानदार तरीके से बदलाव करते हैं. विकेट के पीछे से चिल्ला-चिल्लाकर वह गेंदबाजों को निर्देश देते हैं. वहीं रोहित शर्मा (Rohit Sharma) भी टेस्ट कप्तान बनने के लिए बड़े दावेदार हैं, लेकिन उनकी उम्र बहुत ही ज्यादा है. ऐसे में सेलेक्टर्स राहुल को मौका दे सकते हैं.
ऐसा है कोहली का कप्तानी रिकॉर्ड
हाल ही में विराट कोहली से वनडे टीम की कप्तानी छीन ली गई थी. वह अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को कोई भी आईसीसी (ICC) खिताब नहीं दिला पाए, लेकिन टेस्ट मैचों में विराट कोहली ने कमाल की कप्तानी की है. कोहली ने 67 टेस्ट मैचों में भारतीय टीम की कप्तानी की है, जिसमें से भारत ने 40 में जीत हासिल की है और 16 में हार मिली है. उनकी कप्तानी में ही भारत ने विदेशों में जीत हासिल की है. भारत ने इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका में जीत हासिल की है.
कोहली हैं शानदार बल्लेबाज
भारतीय टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली दुनिया के विस्फोटक बल्लेबाजों में शुमार हैं. वह बहुत ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हैं. तीनों फॉर्मेट में 50 मैच जीतने वाले वह दुनिया के इकलौते क्रिकेटर हैं. उनके फैंस प्यार से उन्हें चेस मास्टर बुलाते हैं. कोहली ने भारत की तरफ से खेलते हुए 97 टेस्ट में 7801 रन, 254 वनडे 12169 रन और 95 टी20 मैचों में 3227 रन बनाए हैं. तीनों ही फॉर्मेट में उनका बैटिंग औसत 50 से ऊपर का है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta