खेल

वेड के लिए रहा बेहद खराब सीजन, 11 साल बाद की है वापसी

Tulsi Rao
28 May 2022 11:17 AM GMT
वेड के लिए रहा बेहद खराब सीजन, 11 साल बाद की है वापसी
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IPL 2022: गुजरात टाइटंस के बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने स्वीकार किया है कि भले ही उनकी टीम ने अपने पहले साल में फाइनल में जगह बनाई हो लेकिन व्यक्तिगत रूप से आईपीएल 2022 सीजन उस तरह से नहीं रहा जैसा वह चाहते थे. 34 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज ने आईपीएल 2022 के फाइनल में जगह बनाने के लिए क्वालीफायर 1 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 30 गेंदों में 35 रन बनाए थे.

वेड के लिए रहा बेहद खराब सीजन
वेड ने कहा कि वह तब तक निराश महसूस कर रहे थे, जब तक कि उन्होंने क्वालीफायर 1 में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में 35 रन का शानदार स्कोर नहीं बनाया. वेड ने आईपीएल से पहले क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया, 'यह व्यक्तिगत रूप से एक निराशाजनक टूर्नामेंट रहा है. मैं गेंद को अच्छी तरह से हिट कर रहा हूं, खासकर जब से मैं टीम में वापस आया हूं, तब से मैं रन बनाने में संघर्ष कर रहा था. बस फिल्डिंग में थोड़ा सही कर रहा था, लेकिन आपको रन बनाते रहने का प्रयास करते रहना चाहिए. 2022 का फाइनल रविवार को यहां राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेला जाएगा.'
11 साल बाद की है वापसी
वेड ने आईपीएल में 11 साल बाद वापसी की, 2011 में दिल्ली डेयरडेविल्स (दिल्ली कैपिटल्स) के लिए तीन मैच खेले. जबकि ऑस्ट्रेलियाई इस आईपीएल सीजन में अपनी नौ पारियों में से दो को छोड़कर, राजस्थान के खिलाफ 35 रन उनका उच्चतम स्कोर हैं. खराब फॉर्म के कारण वह छह मैचों के लिए प्लेइंग इलेवन में भी नहीं थे क्योंकि हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली टाइटंस में एक अतिरिक्त गेंदबाज शामिल था.
फाइनल से कट सकता है पत्ता
वेड ने समझाया, 'एक खिलाड़ी के रूप में अगर कोई सही कारण है कि आप नहीं खेल रहे हैं तो यह काफी आसान है और जिस कारण से मुझे टीम में नहीं लिया था, वह यह था कि वह हार्दिक पांड्या घायल हो गए थे, इसलिए हमें एक गेंदबाज को मौका देना था.' वेड ने कहा कि आने वाले वर्षों में अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलने में सहज होंगे लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह उनके लिए कुछ नहीं कहेंगे.
उन्होंने कहा, 'मैं फ्रेंचाइजी क्रिकेट का इतना पीछा नहीं कर रहा हूं, अगर मुझे मौका मिलता है, मैं इसे खेलूंगा.' उन्होंने आगे कहा, 'मैं बस आराम से रहना चाहता हूं, विश्व कप के बाद अपने परिवार के साथ थोड़ा समय बिताना चाहता हूं और देखना चाहता हूं कि मेरे करियर के आखिरी कुछ सालों क्या करना है.'


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta