खेल

वेंकटेश अय्यर ने मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीता सभी का दिल, खत्म हुई रोहित की टेंशन

Bharti sahu
17 Feb 2022 12:56 PM GMT
वेंकटेश अय्यर ने मैच में शानदार प्रदर्शन कर जीता सभी का दिल,   खत्म हुई रोहित की टेंशन
x
महेंद्र सिंह धोनी ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है

महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) ने जब से इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया है. तभी से टीम को उनके जैसे फिनिशर की तलाश थी. इस जगह के लिए भारत ने हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे कई प्लेयर्स को आजमाया, लेकिन कोई भी धोनी (Dhoni) जैसा करिश्मा नहीं दिखा पाया. अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टेंशन खत्म होती हुई दिखाई दे रही है. टीम इंडिया को महेंद्र सिंह धोनी जैसा ही एक धाकड़ फिनिशर मिल गया है. आइए जानते हैं, उसके बारे में.

टीम इंडिया को मिला ये फिनिशर
भारतीय टीम ने पहले टी20 मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) टीम को 6 विकेट से हरा दिया है. इस मैच में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और ईशान किशन (Ishan Kishan) ने पहले विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की थी, लेकिन उसके बाद रोहित शर्मा आउट हो गए और भारतीय टीम की नाव बीच मंझधार में फंसी हुई नजर आ रही थी. लगातार चार विकेट खोकर टीम इंडिया (Team India) संकट में दिख रही थी, लेकिन तभी क्रीज पर एक ऐसे बल्लेबाज की एंट्री हुई, जिसने विरोधी टीम के नाक में दम करके रख दिया. इस प्लेयर ने बिल्कुल महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) के अंदाज में गेम को फिनिश किया और टीम इंडिया (Team India) को कोई भी झटका नहीं लगने दिया. जी हां हम बात कर रहे हैं वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की. अय्यर ने शानदार कैमियो पारी खेलकर टीम इंडिया को जीत दिलाई.
अय्यर ने दिलाई भारतीय टीम को जीत
वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) ने मैच में शानदार खेल का नजारा पेश किया. उनके प्रदर्शन ने सभी का दिल जीत लिया है. अय्यर ने गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल का खेल दिखाया. कप्तान रोहित शर्मा ने वेंकटेश अय्यर से एक ओवर गेंदबाजी करवाई, जिसमें उन्होंने 4 रन दिए. जब भारतीय टीम चार विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी हुई नजर आ रही थी. तब अय्यर ने 13 गेंदों में 24 रन बनाकर मैच को एक तरफा कर दिया. उन्होंने विजयी छक्के के साथ भारत को जीत दिलाई, जैसा भारत के पूर्व करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी करते थे. अब कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की टेंशन खत्म होती हुई दिखाई दे रही है, क्योंकि टीम इंडिया को वेंकटेश अय्यर जैसा धाकड़ फिनिशर मिल गया है.
आईपीएल में दिखाया दम
वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) आईपीएल 2021 की खोज रहे हैं. उन्होंने अपने दम पर केकेआर टीम को फाइनल में पहुंचाया था. उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी के सभी मुरीद हो गए थे. वहीं, उन्होंने केकेआर (KKR) टीम के लिए ओपनिंग करते हुए 10 मैचों में 370 रन बनाए और 3 विकेट भी हासिल किए. उनके घातक खेल को देखते हुए केकेआर टीम ने उन्हें रिटेन किया है. वह बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले साल ही भारत के लिए इस खिलाड़ी ने अपना वनडे और टी20 डेब्यू किया है.
भारत ने जीता मैच
पहला टी20 मैच भारतीय टीम ने बहुत ही शानदार तरीके से जीत लिया है. भारतीय गेंदबाजों ने मैच में कमाल का खेल दिखाया. भुवनेश्वर कुमार ने अपने पहले ही ओवर में वेस्टइंडीज के ब्रेंडन किंग को पवेलियन की राह दिखाई थी. वहीं, रवि बिश्नोई ने एक ही ओवर में दो विकेट हासिल कर वेस्टइंडीज (West Indies) के बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ ही तोड़ दी. टीम इंडिया (Team India) के गेंदबाजों की बदौलत ही विंडीज टीम 157 रन ही बना सकी. उसके बाद कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 40 रनों की शानदार पारी खेली. अंत ने सूर्यकुमार यादव और वेंकटेश अय्यर के कैमियो ने भारतीय टीम को जीत दिला दी. इसी के साथ भारत ने सीरीज में 1-0 की लीड हासिल कर ली है. दूसरा टी20 मैच कोलकाता में 18 फरवरी को खेला जाएगा.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta