खेल

कैच आउट का अनोखा वीडियो, नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज के बैट से टकराकर फील्डर के हाथ में चली गई गेंद

Janta Se Rishta Admin
24 Jun 2022 1:47 AM GMT
कैच आउट का अनोखा वीडियो, नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज के बैट से टकराकर फील्डर के हाथ में चली गई गेंद
x

क्रिकेट में आपने बल्लेबाज को सीधे तौर पर कैच आउट होते देखा होगा. यह आम बात है. कई बार कैच एक फील्डर से छूटता है, तो दूसरा लपक लेता है. ऐसा भी देखा होगा. मगर क्या आपने ऐसा देखा है कि बल्लेबाज ने शॉट मारा, तो बॉल नॉन स्ट्राइक पर खड़े बल्लेबाज के बैट से टकराकर फील्डर के हाथों में चली गई हो. ऐसा कैच आउट तो बल्लेबाज तभी होता है, जब उसकी किस्मत खराब हो. ऐसा ही एक विकेट इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच जारी सीरीज के आखिरी यानी तीसरे टेस्ट में देखने को मिला. बता दें कि लीड्स में गुरुवार (23 जून) यह टेस्ट खेला जा रहा है.

मैच में मेहमान न्यूजीलैंड टीम ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया, जो गलत साबित हुआ. कीवी टीम ने 83 रन पर ही अपने चार विकेट गंवा दिए थे. यहां से हेनरी निकोल्स और डेरेल मिचेल ने पारी को संभाला, लेकिन निकोल्स अपनी खराब किस्मत के कारण आउट हो गए. उन्होंने 99 बॉल खेलकर सिर्फ 19 रन बनाए.

दरअसल, न्यूजीलैंड टीम का स्कोर जब 123 रन था और स्पिनर जैक लीच 56वां ओवर लेकर आए थे. ओवर की दूसरी बॉल पर निकोल्स ने आगे निकलकर सीधा शॉट खेला. बॉल हवा में तेजी से गई और नॉन स्ट्राइक पर खड़े मिचेल के बैट पर जा लगी. यहां से बॉल हवा में लॉन्गऑफ की ओर गई, जिसे फील्डर एलेक्स लीस ने कैच कर निकोल्स को पवेलियन भेज दिया. अंपायर ने नियम के तहत निकोल्स को आउट करार दिया.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta