खेल

मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को केंद्रीय खेल मंत्री ने किया सम्मानित

Mohit
26 July 2021 5:11 PM GMT
मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को केंद्रीय खेल मंत्री ने किया सम्मानित
x
मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी, पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सम्मानित किया.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी, पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने सम्मानित किया.नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक में 49 किग्रा वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने वाली भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू आज राजधानी दिल्ली पहुंचीं, जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत किया गया. मीराबाई के दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचने पर सुरक्षा बलों ने उन्हें सुरक्षा घेरे में लिया जहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के अधिकारियों ने उनका सम्मान किया. एयरपोर्ट पर चानू को गॉर्ड ऑफ ऑनर भी दिया गया.

दिल्ली में मीराबाई चानू और उनके कोच विजय शर्मा को केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर और केंद्रीय मंत्री जीके रेड्डी, पूर्व खेल मंत्री किरेन रिजिजू और असम के पूर्व मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल और निसिथ प्रमाणिक ने सम्मानित किया.

मीराबाई ने देश लौटने के बाद ट्वीट कर कहा, "इतने प्यार और समर्थन के बीच यहां वापस आकर खुशी हो रही है. बहुत-बहुत धन्यवाद." 26 साल की भारोत्तोलक ने टोक्यो से रवाना होने से पहले भी ट्वीट किया था. तब उन्होंने लिखा था, "घर वापस जा रही हूं. मेरे जीवन का यादगार पल देने के लिए धन्यवाद टोक्यो 2020."

मीराबाई चानू को मणिपुर सरकार ने एडिशनल एसपी नियुक्त किया
इससे पहले मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज घोषणा की कि राज्य सरकार ने टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को मणिपुर पुलिस में एडिशनल एसी (स्पोर्ट्स) के पद पर तैनात करने का फैसला लिया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने कहा कि मीराबाई चानू को राज्य सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की राशि दी जाएगी.
मीराबाई को मिल सकता है गोल्ड
जानकारी के मुताबिक, वेटलिफ्टिंग इवेंट के 49 किलोग्राम भार वर्ग में सिल्वर मेडल जीतने वाली मीराबाई चानू को सिल्वर के बदले गोल्ड मेडल दिया जा सकता है. दरअसल, इस इवेंट की गोल्ड मेडल विजेता चीन की हो जजिहू का एक बार फिर डोप टेस्ट किया जाएगा. और अब अगर जजिहू इस डोप टेस्ट में फेल हो जाती हैं तो ऐसे में चानू का सिल्वर मेडल, गोल्ड में बदल सकता है.




Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta