खेल

हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक धाकड़ बल्लेबाज को भारत के लिए पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है

RAO JI
27 Jun 2022 6:21 PM GMT
हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक धाकड़ बल्लेबाज को भारत के लिए पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है
x
क्रिकेट

टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज का आगाज जीत के साथ किया है. रविवार को खेले गए पहले टी-20 मैच में भारत ने 7 विकेट से आयरलैंड को हरा दिया. अब 28 जून को दूसरा टी20 मैच 28 जून को खेला जाएगा. ये इस सीरीज का आखिरी मैच है, इस मैच में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में एक धाकड़ बल्लेबाज को भारत के लिए पहला मैच खेलने का मौका मिल सकता है.

इस खिलाड़ी की चमक सकती है किस्मत
भारत ने सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। ऐसे में वह दूसरे मैच में नए खिलाड़ियों को मौका दे सकते हैं. माना जा रहा है कि धाकड़ बल्लेबाज और शानदार फिल्डर राहुल त्रिपाठी को दूसरे मैच में मौका मिल सकता है। राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) बतौर ओपनर भी खेलते हैं और लोअर ऑर्डर में भी बढ़िया बल्लेबाजी कर सकते हैं. आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी ने शानदार खेल दिखाया था। जिसके बाद उन्हें आयरलैंड दोरे के लिए टीम में जगह मिली।
आपको बता दें कि त्रिपाठी ने IPL के पिछले कुछ सालों में अपने खेल से सबको प्रभावित किया है। यही वजह है कि उन्हें पहली बार टीम इंडिया के लिए चुना गया। राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi) 2017 से आईपीएल का हिस्सा बन रहे हैं, लेकिन उन्हें इस सीरीज से पहले कभी भी टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल नहीं किया गया था. ये दौरा उनके लिए काफी खास और अहम है। अगर उन्हें मौका मिलता है तो वह उस पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे।
कैसा रहा था पिछला आईपीएल
राहुल का 2022 में खेला गया आईपीएल बढ़िया रहा था। दाएं हाथ के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी ने आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए 14 मैचों में कुल 413 रन बनाए थे। उनका औसत सीजन में 37.55 का था, जबकि 158.24 के स्ट्राइकरेट से उन्होंने ये रन बनाए थे। इन 14 मैचों में उन्होंने 40 चौके और 20 छक्के जड़े थे।



आयरलैंड सीरीज के लिए टीम इंडिया में चुने गए खिलाड़ी

हार्दिक पांड्या (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार (उपकप्तान), ईशान किशन, ऋतुराज गायकवाड़, संजू सैमसन, सूर्यकुमार यादव, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, हर्षल पटेल, अवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta