खेल

आज के मैच में अंपायर ने की बड़ी गलती...रन लेने के दौरान विराट कोहली के साथ हुआ कुछ ऐसा

Admin2
17 Dec 2020 4:46 PM GMT
आज के मैच में अंपायर ने की बड़ी गलती...रन लेने के दौरान विराट कोहली के साथ हुआ कुछ ऐसा
x

भारत और ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के बीच एडिलेड टेस्ट (Adelaide Test) में अंपायरों ने एक गलती कर दी. इस गलती का नुकसान टीम इंडिया (Team India) और विराट कोहली (Virat Kohli) को उठाना पड़ा. अंपायर ब्रूस ऑक्सनफर्ड के फैसले के चलते कोहली और भारत का एक रन कम हो गया. इस पर पूर्व क्रिकेटर शेन वॉर्न ने अंपायर की आलोचना की है. रन काटने की घटना भारतीय पारी के 72वें ओवर में हुई. पैट कमिंस की गेंद पर विराट कोहली ने दो रन लिए. लेकिन स्क्वेयर लेग पर खड़े अंपायर ब्रूस ऑक्सनफर्ड ने एक ही रन देने का इशारा किया. हालांकि रिप्ले में दिख रहा था कि कोहली ने पूरा रन लिया था. उनका बल्ला लाइन के पार गया था. लेकिन मैदानी अंपायर का फैसला ही मान्य रहा और भारत का एक रन कम रह गया.

बाद में जब मैदान में लगी स्क्रीन पर रन का रिप्ले दिखाया गया तो कोहली ने अंपायर की तरफ इशारा किया. उन्होंने कहा कि फैसला गलता था और रन पूरा था. लेकिन रन काटने के फैसले को थर्ड अंपायर बदल नहीं सकता है. अंपायर के रन काटने के फैसले पर कमेंट्री कर रहे वॉर्न ने तीखी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि अंपायर ने गलती की. क्या भारत को इसके खिलाफ रिव्यू करने का मौका मिलेगा. बल्ला काफी करीब था लेकिन क्रीज के अंदर गया था. विराट और भारत से एक रन छीन लिया गया. यह अच्छी बात नहीं है.

वॉर्न ने फिर अंपायर की एक और खामी की तरफ इशारा किया. उन्होंने कहा कि वह स्टंप्स की लाइन में रहने के बजाए लेग साइड में खड़े थे. इससे सही से दिखाई नहीं दिया. वॉर्न ने आगे कहा,

वहीं इस बारे में पूर्व अंपायर साइमन टॉफेल ने बताया कि रिप्ले देखने पर थर्ड अंपायर मैदानी अंपायर से कह सकता है कि आपका फैसला गलत है. लेकिन उसके पास इस मामले में शामिल होने का कोई अधिकार नहीं होता है. साथ ही वह खुद से कुछ नहीं कर सकता है. ऐसे में अगर मैदानी अंपायर ने गलती की है तो वह बनी रहेगी. कोहली ने एडिलेड टेस्ट की पहली पारी में 74 रन बनाए. अगर अंपायर रन नहीं काटते तो उनका स्कोर 75 रन होता. होने को तो यह भी हो सकता है कि फिर आगे चलकर कोहली आउट ही नहीं होते.





Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it