Top
खेल

उमेश यदव ने किया फिटनेस टेस्ट पास, Playing 11 का हिस्सा बनना पूरी तरह से तय

Neha
24 Feb 2021 4:20 AM GMT
उमेश यदव ने किया फिटनेस टेस्ट पास, Playing 11 का हिस्सा बनना पूरी तरह से तय
x
जो इन दोनों टीमों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट होगा.

अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम पर खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को बड़ी राहत मिली है. स्टार तेज गेंदबाज उमेश यादव ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वह पिंक बॉल टेस्ट खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं. उमेश यादव को कुलदीप यादव के स्थान पर प्लेइंग 11 में मौका मिल सकता है. बीसीसीआई ने बयान जारी कर उमेश यादव के फिटनेस टेस्ट पास करने की जानकारी दी है.

बीसीसीआई ने कहा, ''टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव ने मोटेरा में फिटनेस टेस्ट के लिए उपस्थित हुए. उन्होंने अपना फिटनेस टेस्ट क्लीयर कर लिया है और अब उन्हें भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है.''
उमेश यादव ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया का हिस्सा थे. लेकिन दूसरा टेस्ट के दौरान उमेश यादव चोटिल हो गए थे और उन्हें इंडिया वापस लौटना पड़ा था. चोटिल होने की वजह से उमेश यादव को पहले दो टेस्ट के लिए टीम में जगह नहीं मिली थी. लेकिन उमेश यादव को अब शार्दुल ठाकुर के स्थान पर टीम में जगह मिली है.
उमेश यादव के पास है पिंक बॉल का अनुभव
उमेश यादव का इंडिया में प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. उमेश यादव ने 48 टेस्ट मैच खेलते हुए 148 विकेट लिए हैं. सबसे खास बात यह है कि उमेश यादव अब तक टीम इंडिया द्वारा खेले गए दोनों डे नाइट टेस्ट में प्लेइंग 11 का हिस्सा रहे हैं.
इंग्लैंड और भारत के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबरी पर है. चेन्नई में दो मैच खे गए थे. पहले मैच इंग्लैंड ने जीता था जबकि दूसरा मैच भारत ने जीता था. तीसरा टेस्ट 24 फरवरी से खेला जाएगा, जो इन दोनों टीमों के बीच पहला डे-नाइट टेस्ट होगा.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it